• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक म्‍यूचुअल फंड के बाद अब बेचेगा Insurance Products भी, बजाज आलियांज से किया करार

इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक म्‍यूचुअल फंड के बाद अब बेचेगा Insurance Products भी, बजाज आलियांज से किया करार

IPPB ने लोगों को इंश्‍योरेंस प्रोडक्‍ट्स उपलब्‍ध कराने के लिए बजाज आलियांज के साथ साझेदारी की है.

IPPB ने लोगों को इंश्‍योरेंस प्रोडक्‍ट्स उपलब्‍ध कराने के लिए बजाज आलियांज के साथ साझेदारी की है.

इंश्योरेंस रेगुलेटरी एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी (IRDAI) ने इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक (IPPB) को हेल्थ, मोटर, ट्रैवल और अन्य कम बीमा राशि वाले प्रोडक्ट्स की प्‍वाइंट ऑफ सेल पर्सन के जरिये बिक्री करने की मंजूरी भी दे दी है. ये पॉलिसी के नवीकरण (Insurance Renew) में भी मदद कर सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्‍ली. इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक (IPPB) ने बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस (Bajaj Allianz General Insurance) के नॉन-लाइफ इंश्योरेंस प्रोडक्ट्स (Insurance Products) बेचने के लिए साझेदारी की है. बजाज आलियांज ने बताया कि इन इंश्‍योरेंस प्रोडक्ट्स में हेल्थकेयर, पर्सनल एक्सिडेंट और मोटर इंश्योरेंस पॉलिसी शामिल होंगी. इसके लिए ग्रामीण डाक सेवक या पोस्टमैन को प्‍वाइंट ऑफ सेल पर्सन (POSP) के तौर पर काम करने की अनुमति दी गई है. इन्हें प्‍वाइंट ऑफ सेल के जरिये बेचे जाने वाले प्रोडक्ट्स के लिए प्रशिक्षण दिया गया है.

    घर बैठे आसानी से मिल सकेंगी इंश्‍योरेंस सर्विसेस
    इंश्योरेंस रेगुलेटरी एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी (IRDAI) ने हेल्थ, मोटर, ट्रैवल और अन्य कम बीमा राशि वाले प्रोडक्ट्स की प्‍वाइंट ऑफ सेल पर्सन के जरिये बिक्री करने की मंजूरी भी दे दी है. ये पॉलिसी के नवीकरण (Insurance Renew) में भी मदद कर सकते हैं. बजाज आलियांज ने बताया कि करीब 2 लाख ग्रामीण डाक सेवकों और पोस्टमैन को माइक्रो एटीएम व बायोमेट्रिक डिवाइस दिए गए हैं. ये इंश्योरेंस प्रोडक्ट्स के डिस्ट्रीब्यूशन में अहम भूमिका निभाएंगे. इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर जे. वेंकटरामू ने कहा कि ग्राहक अपने घर पर ही इंश्योरेंस सर्विसेज आसान और सुविधाजनक तरीके से ले सकेंगे.

    ये भी पढ़ें- Post Office के साथ बिजनेस करें तो हर महीने होगी बंपर कमाई, शुरुआत में लगाने होंगे सिर्फ 5000 रुपये

    ग्रामीणों तक बढ़ेगी इंश्‍योरेंस प्रोडक्‍ट्स की पहुंच
    इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक और बजाज आलियांज के बीच हुई इस साझेदारी से देश के ग्रामीण व दूरदराज इलाकों (Rural Areas) में इंश्योरेंस प्रोडक्ट्स को पहुंचाने में काफी मदद मिलेगी. इसमें इंश्योरेंस प्रोडक्ट्स को डिजिटल तरीके से खरीदा जा सकेगा. इससे धोखाधड़ी (Fraud) या गलत जानकारी देने की आशंका नहीं रहेगी. बता दें कि इंडिया पोस्‍ट पेमेंट्स बैंक के पास 650 शाखाएं और 1,36,000 से अधिक बैंकिंग एक्सेस प्‍वाइंट्स का बड़ा नेटवर्क है. यही नहीं, इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक अब थर्ड पार्टी के जरिये अपने ग्राहकों को लोन और म्युचुअल फंड जैसी सुविधाएं भी देने की तैयारी कर रहा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज