Home /News /business /

भारत-सिंगापुर के बीच हवाई यात्रा बहाल, इस दिन से भर सकेंगे उड़ान

भारत-सिंगापुर के बीच हवाई यात्रा बहाल, इस दिन से भर सकेंगे उड़ान

भारत से सिंगापुर जाने वाले यात्रियों के लिए ‘टीकाकरण यात्रा पास’ (वीटीपी) के लिए आवेदन आज से शुरू हो गए हैं.

भारत से सिंगापुर जाने वाले यात्रियों के लिए ‘टीकाकरण यात्रा पास’ (वीटीपी) के लिए आवेदन आज से शुरू हो गए हैं.

सिंगापुर नागर विमानन प्राधिकरण (सीएएएस-CAAS) ने कहा कि भारत के साथ सिंगापुर ‘टीकाकरण यात्रा लेन’ (वीआईएल) 29 नवंबर, सोमवार को शुरू होगा. इस दौरान चेन्नई, दिल्ली और मुंबई से रोज छह उड़ानों का संचालन होगा.

    India Singapore flights: भारत और सिंगापुर के बीच उड़ान सेवा अगले सप्ताह से शुरू होने जा रही है. सिंगापुर ने वाणिज्यिक यात्री उड़ानों को बहाल करने के लिए भारत के नागर विमानन मंत्रालय के साथ सहमति जताई है. सिंगापुर नागर विमानन प्राधिकरण (Civil Aviation Authority of Singapore-सीएएएस) ने कहा कि भारत के साथ सिंगापुर वैक्सीनेटेड ट्रैवल लेन यानी ‘टीकाकरण यात्रा लेन’ (वीआईएल) 29 नवंबर, सोमवार को शुरू होगा. इस दौरान चेन्नई, दिल्ली और मुंबई से रोज छह उड़ानों का संचालन होगा.

    भारत से सिंगापुर जाने वाले यात्रियों के लिए ‘टीकाकरण यात्रा पास’ (वीटीपी) के लिए आवेदन आज से शुरू हो गए हैं. सीएएएस ने कहा है कि विमानन कंपनियां भारत और सिंगापुर के बीच गैर-वीटीएल उड़ानें भी संचालित कर सकती हैं, हालांकि गैर-वीटीएल उड़ानों के यात्री सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के मुताबिक यात्रा कर सकेंगे.

    सिंगापुर नागर विमानन प्राधिकरण का कहना है कि यात्री वीटीएल के शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं और हम यात्रियों को आश्वस्त करते हैं कि वीटीपी के आवेदन के लिए जल्दबाजी की जरूरत नहीं है. प्राधिकरण ने कहा कि 29 नवंबर से 21 जनवरी, 2022 तक सिंगापुर में प्रवेश करने के इच्छुक लोगों के लिए वीटीपी आवेदन खुलेंगे.

    वीटीपी आवेदकों के पास पासपोर्ट और टीकाकरण का डिजिटल सबूत होना होगा.

    सीएएएस ने कहा कि यात्री अपने आगमन पर कोविड-19 पीसीआर जांच की रिपोर्ट आने तक उस स्थान के बारे में भी पता होना चाहिए जहां वे क्वारंटीन में रहेंगे.

    ट्रेन कैंसल होने पर टिकट का पैसा अपने आप वापस आ जाएगा

    बता दें कि सिंगापुर ने पिछले हफ्ते भारत, इंडोनेशिया, कतर, सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के साथ टीकाकरण यात्रा लेन (Vaccinated Travel Lane-VTL) व्यवस्था का विस्तार किया था. सिंगापुर, भारत और इंडोनेशिया के साथ वीटीएल 29 नवंबर से काम करना शुरू कर देगा और कतर, सऊदी अरब और यूएई के साथ 6 दिसंबर को लॉन्च किया जाएगा.

    अभी तक सिंगापुर ने ऑस्ट्रेलिया, ब्रुनेई, कनाडा, डेनमार्क, फ्रांस, जर्मनी, इटली, नीदरलैंड, दक्षिण कोरिया, स्पेन, स्विट्जरलैंड, यूके और अमेरिका के साथ वीटीएल लॉन्च किया है.

    वीटीएल व्यवस्था के तहत यात्रियों के आगमन पर स्टे-होम नोटिस के अधीन नहीं है. वीटीएल सिस्टम के तहत यात्रियों को प्रस्थान से दो दिनों के भीतर पूर्व-प्रस्थान परीक्षण का कोरोना निगेटिव रिजल्ट देना होगा और एक ऑन-अराइवल पीसीआर (पोलीमरेज चेन रिएक्शन) परीक्षण से गुजरना होगा.

    Tags: Aviation News, Singapore

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर