Home /News /business /

Union Budget 2020: 11 बजे पेश होगा आम बजट, यहां देखें वित्त मंत्री का लाइव बजट भाषण

Union Budget 2020: 11 बजे पेश होगा आम बजट, यहां देखें वित्त मंत्री का लाइव बजट भाषण

11 बजे पेश होगा आम बजट

11 बजे पेश होगा आम बजट

Indian Union Budget 2020 in Hindi: वित्त मंत्री सुबह 11 बजे लोकसभा में बजट को पेश करेंगी. इसे लोकसभा, राज्यसभा और दूरदर्शन के आधिकारिक चैनल पर लाइव देखा जा सकता है.

    नई दिल्ली. वित्त मंत्री (Finance Minister) निर्मला सीतारमण 1 फरवरी, 2020 यानी आज लोकसभा में वित्त वर्ष 2020-21 का आम बजट पेश करेंगी. मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का यह दूसरा बजट है. वित्त मंत्री सुबह 11 बजे लोकसभा में बजट को पेश करेंगी. इसे लोकसभा, राज्यसभा और दूरदर्शन के आधिकारिक चैनल पर लाइव देखा जा सकता है. इन तीनों ही चैनलों के ट्विटर और यूट्यूब अकाउंट पर भी वित्त मंत्री के बजट भाषण का लाइव प्रसारण देखा और सुना जा सकता है. पीआईबी के यूट्यूब चैनल के जरिए वित्त मंत्री के बजट भाषण को लाइव देख सकते हैं.

    कहां देख सकेंगे 2020 का पूर्ण बजट?

    अगर आप पूरा बजट लाइव देखना चाहते हैं तो आप दूरदर्शन पर Live (http://prasarbharati.gov.in/DDLive.php) देख सकते हैं. वित्त मंत्री सीतारमण, 5 जुलाई यानी शुक्रवार को 11 बजे से बजट पेश करेंगी.
    यहां भी देख सकते हैं बजट

    बजट आप Lok Sabha (http://loksabhatv.nic.in/) और Rajya Sabha (https://rstv.nic.in/live-tv) चैनल पर Live भी देख सकते हैं. इसके साथ ही इसे आप यूट्यूब पर भी देख सकते हैं.

    यहां देख सकते हैं बजट 2020 पर विश्लेषण-
    अगर आप बजट के साथ-साथ उससे जुड़े विश्लेषण भी जानना चाहते हैं तो आप News18 India (https://hindi.news18.com/livetv/) पर लाइव देख सकते हैं. आप News18 India को Youtube पर यहां (https://www.youtube.com/user/ibn7) जाकर देख सकते हैं.

    आप https://hindi.news18.com/ पर भी Budget के पल-पल की अपडेट पढ़ और सुन सकते हैं. इसके साथ ही आप यहां विश्लेषण भी पढ़ सकते हैं.

    CNBC-TV18 और CNBC आवाज पर भी मिल सकती हैं खास जानकारियां

    बजट से जुड़ी खास जानकारियां आप CNBC-TV18 (अंग्रेजी में- https://www.cnbctv18.com/live-tv/)और CNBC आवाज (हिन्दी में - https://hindi.moneycontrol.com/tv/) देख सकते हैं.

    बजट से जुड़े डाटा MoneyControl पर
    Budget 2020 से जुड़े डाटा आप हिन्दी मनीकंट्रोल (https://hindi.moneycontrol.com/) और अंग्रेजी मनीकंट्रोल (https://www.moneycontrol.com/) पर पढ़ सकते हैं.

    Tags: Budget, Budget 2020, Business news in hindi, Modi Government Budget, Union budget

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर