Home /News /business /

खुशखबरी! अब Salary के लिए नहीं करना होगा महीना खत्म होने का इंतजार, इस कंपनी में हर सप्ताह मिलेगा वेतन

खुशखबरी! अब Salary के लिए नहीं करना होगा महीना खत्म होने का इंतजार, इस कंपनी में हर सप्ताह मिलेगा वेतन

इसने न सिर्फ कर्मचारियों का वित्तीय बोझ कम होगा बल्कि बेहतर काम करने के लिए उन्हें प्रोत्साहन भी मिलेगा.

इसने न सिर्फ कर्मचारियों का वित्तीय बोझ कम होगा बल्कि बेहतर काम करने के लिए उन्हें प्रोत्साहन भी मिलेगा.

Weekly Pay Policy In India : कई देशों में कंपनियां अपने कर्मचारियों को हर सप्ताह वेतन का भुगतान करती है. अब देश में भी इस सुविधा की शुरुआत हो चुकी है. भारत में इंडियामार्ट ने इसकी पहल शुरू ती है.

नई दिल्ली. महामारी के दौर में जहां एक ओर कंपनियां अपने कर्मचारियों को देर से वेतन दे रही है, दूसरी ओर एक ऐसी कंपनी है जो कर्मचारियों को हर सप्ताह सैलरी देने वाली है. इसने न सिर्फ कर्मचारियों का वित्तीय बोझ कम होगा बल्कि बेहतर काम करने के लिए उन्हें प्रोत्साहन भी मिलेगा. खास बात है कि उन्हें वेतन के लिए महीनेभर का इंतजार नहीं करना होगा.

दरअसल, कई देशों में कंपनियां अपने कर्मचारियों को हर सप्ताह वेतन का भुगतान करती है. अब देश में भी इस सुविधा की शुरुआत हो चुकी है. भारत में इंडियामार्ट (IndiaMART) ने इसकी पहल शुरू ती है. कंपनी ने अपने कर्मचारियों को हर सप्ताह वेतन देने का फैसला किया है.

ये भी पढ़ें- LIC ग्राहकों के लिए खुशखबरी, छूट के साथ लैप्स पॉलिसी को फिर से कर सकते हैं शुरू

इन देशों में है प्रचलन
इंडियामार्ट देश में साप्ताहिक वेतन भुगतान करने वाली पहली कंपनी है. उसका कहना है कि बदलते दौर और बढ़ रहे वित्तीय बोझ को देखते हुए इसकी जरूरत महसूस की जा रही है. महामारी में इसकी अहमियत और बढ़ गई है. न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, हॉन्गकॉन्ग और अमेरिका जैसे कई देशों में इस तरह का प्रचलन है. वैश्विक अर्थव्यवस्था की बदली परिस्थितियों, कर्मचारियों के फायदे को देखते यह फैसला लिया गया है.

ये भी पढ़ें- Petrol Diesel Prices Today: IOCL ने जारी किए पेट्रोल डीजल के नए रेट, चेक करिए आपके शहर में क्या चल रहा भाव

कई साल पहले शुरू हुई थी तैयारी
इंडियामार्ट के सीओओ दिनेश गुलाटी ने कहा कि कंपनी में हर कोई इस फैसले का स्वागत करेगा. कंपनी ने कई साल पहले ही इस दिशा में काम करना शुरू कर दिया था. हमारे यहां कई लोगों को हर सप्ताह इंसेंटिव दिया जाता है. महामारी का प्रकोप शुरू होने के बाद इंडियामार्ट पूरी तरह वर्क फ्रॉम होम लागू करने वाली पहली कंपनी थी.

वित्तीय जरूरतें पूरी करना होगा आसान
कंपनी का कहना है कि कर्मचारियों को हर सप्ताह वेतन मिलने से उनके लिए अपनी वित्तीय जरूरतों को पूरा करना आसान होगा. उन्हें वेतन के लिए महीने भर इंतजार नहीं करना पड़ेगा. गुलाटी का कहना है कि देश में पहली बार कोई कंपनी ऐसी व्यवस्था शुरू करने जा रही है. तेजी से बदलती कार्य संस्कृति में हर कोई तुरंत फायदा चाहता है.

Tags: Business, Employee Salary Rules, Employees salary, Salary break-up

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर