Home /News /business /

Indiamart का शेयर आज क्यों गिरा 14% से ज्यादा? एक साल में आधा रह गया प्राइस

Indiamart का शेयर आज क्यों गिरा 14% से ज्यादा? एक साल में आधा रह गया प्राइस

दिसंबर 2021 की तीसरी तिमाही के नतीजे पेश करने के बाद स्टॉक आज काफी दबाव में नजर आया.

दिसंबर 2021 की तीसरी तिमाही के नतीजे पेश करने के बाद स्टॉक आज काफी दबाव में नजर आया.

Indiamart Share Price: दिसंबर 2021 की तीसरी तिमाही के नतीजे पेश करने के बाद इंडियामार्ट का शेयर आज काफी दबाव में नजर आया. मंगलवार को 14.27% की गिरावट के साथ इंडियामार्ट ने 5,005 रुपये पर क्लोजिंग दी है.

नई दिल्ली. इंडियामार्ट इंटरमैश के शेयर में (Indiamart Share) आज बड़ी गिरावट देखने को मिली. दिसंबर 2021 की तीसरी तिमाही के नतीजे पेश करने के बाद स्टॉक आज काफी दबाव में नजर आया. मंगलवार को 14.27% की गिरावट के साथ इंडियामार्ट ने 5,005 रुपये पर क्लोजिंग दी है. इस शेयर ने 5 फरवरी 2021 को 9950 रुपये का हाई लगाया था. इस हिसाब से अब तक इसमें लगभग 50 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की जा चुकी है. पिछले 11 दिनों में ही ये स्टॉक 25% से ज्यादा गिर चुका है.

इस B2B (बिजनेस टू बिजनेस) ई-कॉमर्स फर्म ने तीसरी तिमाही के नतीजों में अपने कॉन्सॉलिडेटेड नेट प्रॉफिट (Consolidated Net Profit) में 12.4% की गिरावट बताई है. इस अवधि के दौरान कंपनी का प्रॉफिट 70 करोड़ रुपये रह गया है. यदि इसे पिछले साल की इसी अवधि में कंपनी ने 80.2 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट दर्ज किया था.

ये भी पढ़ें – Share Market Today : निफ्टी और सेंसेक्स ने की शानदार वापसी, लेकिन IT अभी भी लाल

वित्त वर्ष 22 की तीसरी तिमाही के दौरान कंपनी का राजस्व (Indiamart Q3 Revenue) 8.3% बढ़कर ₹188 करोड़ हो गया, जो एक साल पहले की अवधि में ₹173.6 करोड़ था.

‘शेयरहोल्डर्स को देंगे वेल्यू’

इंडियामार्ट इंटरमैश लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी दिनेश अग्रवाल ने कहा, “हमें इस तिमाही में अच्छे वित्तीय प्रदर्शन (Financial Performance) की रिपोर्ट पेश करते हुए खुशी हो रही है. इस दौरान अच्छे मार्जिन और कैश फ्लो के साथ-साथ हमारे ग्राहकों की संख्या में इजाफा हुआ है. लोगों द्वारा इंटरनेट अपनाने से हम भी अपने बिजनेसेस़ को ऑनलाइन बिजनेस में बदल रहे हैं, जिससे बिजनेस को ओवरऑल मजूबती मिल रही है.

ये भी पढ़ें – इस स्‍टॉक ने एक साल में दिया है 340 फीसदी रिटर्न, एनालिस्‍ट्स अब भी बुलिश

दिनेश अग्रवाल ने कहा कि मजबूत बैलेंस शीट और ऑपरेशंस से आ रहे कैश फ्लो के बूते कंपनी आने वाले समम में अपने कर्मचारियों और प्रॉडक्ट्स में निवेश करेगी, जिससे कि शेयरहोल्डर्स को लॉन्ग टर्म वेल्यू मिलेगी.

इंडियामार्ट की प्राइस हिस्ट्री

इंडियामार्ट का शेयर फिलहाल सितंबर 2020 के प्राइस पर आ चुका है. तब इसने लगभग तीन महीने, सितंबर से लेकर दिसंबर 2020, तक कॉन्सॉलिडेशन किया था. इसके बाद अगले 2 महीनों में, फरवरी 2021 में इसने 9,950 रुपये का हाई बनाया था. उसके बाद इंडियामार्ट के शेयर ने गिरावट आई और अब तक लगातार नीचे ही जा रहा है. अभी तक शेयर लगभग 50 प्रतिशत गिर चुका है.

Tags: Share market, Stock market

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर