अबु धाबी में इस आदमी की खुली किस्मत, इस तरह जीते 24 करोड़ रुपये, आप भी जानें...!

UAE में लगी 24 करोड़ की लॉटरी

UAE में लगी 24 करोड़ की लॉटरी

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में एक भारतीय प्रवासी की बंपर लॉटरी लगी है. अबू धाबी में आयोजित बिग टिकट रैफल में जॉर्ज जैकब्स ने 12 मिलियन दिरहम यानि 24 करोड़ रुपये (3,267,102 डॉलर या 24,09,91,734.89 रुपये) जीते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 6, 2020, 10:43 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में एक भारतीय प्रवासी की बंपर लॉटरी लगी है. अबू धाबी में आयोजित बिग टिकट रैफल में जॉर्ज जैकब्स ने 12 मिलियन दिरहम यानि 24 करोड़ रुपये (3,267,102 डॉलर या 24,09,91,734.89 रुपये) जीते हैं. अबू धाबी की मीडिया खलीज टाइम्स के जरिए ये जानकारी मिली है. जॉर्ज जैकब्स ने यूएई की राजधानी अबू धाबी में आयोजित ऑनलाइन बिग टिकट रैफल में भाग लिया, जिसमें उनकी किस्मत चमक गई.

खलीज टाइम्स की रिपोर्ट में मिली जानकारी

खलीज टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, दुबई निवासी 51 साल के जॉर्ज जैकब्स चिकित्सा उपकरण विक्रेता हैं. उन्होंने कहा कि ये पैसा उनके लिए एक बड़ी राहत लेकर आया है, क्योंकि वह फाइनेंशियल परेशानियों का सामना कर रही है.

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel price: दो सालों में सबसे महंगा हुआ तेल, चेक करें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल का भाव
कितनी होती है एक टिकट की कीमत?

आपको बता दें जैकब्स ने 30 नवंबर को टिकट खरीदा था. वह पिछले दो साल से ऑनलाइन टिकट खरीद रहे थें. एक रफल टिकट की कीमत 500 दिरहम होती है, लेकिन 1,000 दिरहम देने पर दो टिकट के साथ एक मुफ्त टिकट मिल जाती है.

कहां से खरीदे जाते हैं ये टिकट



आपको बता दें ये टिकट आधिकारिक वेबसाइट डब्ल्यू डब्ल्यू डब्ल्यू बिगटिकट डॉट एई (www.bigticket.ae) या फिर बिग टिकट स्टोर से खरीदी जा सकती हैं जो कि अबू धाबी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के आगमन हॉल काउंटर के पास स्थित है.

इससे पहले भी कई लोगों की लगी है लॉटरी

आपको बता दें इससे पहले भी कई लोगों ने लॉटरी जीती है. लॉटरी लगना काफी मुश्किल काम है या कहें कि आपकी किस्मत की बात है...लेकिन बहुत से लोगों की पहले भी करोड़ों की लॉटरी लगी है.

यह भी पढ़ें: क्या करोड़ों किसानों के लिए सरकार ला रही नया कृषि कानून, जानिए कृषि मंत्री ने क्या कहा...!

हाल ही में, वर्जीनिया, संयुक्त राज्य अमेरिका के एक व्यक्ति ने एक ही वर्जीनिया पिक 4 लॉटरी खेल में 25 प्ले जीते. रेमंड हैरिंगटन नाम के एक भाग्यशाली व्यक्ति व्यक्ति ने $1 के प्रत्येक 25 समान टिकट खरीदे थे. इनमें से प्रत्येक टिकट में 4-6-4-0 का सटीक चार अंकों का संयोजन था. आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, इन व्यक्ति ने प्रत्येक टिकट का शीर्ष पुरस्कार जीता था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज