Home /News /business /

भारत सरकार का बढ़ेगा IT खर्च, जानें 2022 तक कितना होगा इजाफा?

भारत सरकार का बढ़ेगा IT खर्च, जानें 2022 तक कितना होगा इजाफा?

भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी (IT Sector)

भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी (IT Sector)

वैश्विक सलाहकार फर्म गार्टनर ने गुरुवार को कहा कि वर्ष 2022 में सरकार द्वारा सूचना प्रौद्योगिकी (IT sector) पर खर्च 8.6 प्रतिशत की दर से बढ़ने का अनुमान है, जिसमें मौजूदा 2021 के दौरान 13.2 प्रतिशत वृद्धि की उम्मीद है.

    नई दिल्ली: वैश्विक सलाहकार फर्म गार्टनर ने गुरुवार को कहा कि वर्ष 2022 में सरकार द्वारा सूचना प्रौद्योगिकी (IT sector) पर खर्च 8.6 प्रतिशत की दर से बढ़ने का अनुमान है, जिसमें मौजूदा 2021 के दौरान 13.2 प्रतिशत वृद्धि की उम्मीद है. गार्टनर की वरिष्ठ प्रमुख शोध विश्लेषक अपेक्षा कौशिक ने कहा, ‘‘वैश्विक महामारी के कारण भारत सरकार के संगठनों के डिजिटलीकरण की पहल ने 2020 में एक बड़ी छलांग लगाई. महामारी ने सरकार को अपनी प्राथमिकताएं बदलने के लिए मजबूर किया.’’

    उन्होंने कहा कि पूरे देश में टीकाकरण की दर बढ़ने के साथ ही सार्वजनिक स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है और सरकारें डिजिटलीकरण के प्रयासों को आगे बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करती रहेंगी.

    रिपोर्ट के मुताबिक सॉफ्टवेयर पर खर्च 2022 में 24.7 प्रतिशत बढ़कर 182.3 करोड़ अमेरिकी डॉलर हो जाएगा, जबकि डेटा सेंटर के खर्च में बढ़ोतरी घटेगी और इसके 2.2 प्रतिशत रहने का अनुमान है. गार्टनर ने आगे कहा कि दूरसंचार सेवाओं पर कुल खर्च में एक प्रतिशत की गिरावट होने का अनुमान है.

    Tags: Business news in hindi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर