होम /न्यूज /व्यवसाय /Rakesh Jhunjhunwala के इस शेयर ने 1 साल में डबल किए पैसे, रिकॉर्ड हाई पर पहुंचा, खरीदें या बेचें?

Rakesh Jhunjhunwala के इस शेयर ने 1 साल में डबल किए पैसे, रिकॉर्ड हाई पर पहुंचा, खरीदें या बेचें?

ब्रोकरेज हाउस भी अब मान रहे हैं कि कंपनी चुनौतियों से उबर चुकी है.

ब्रोकरेज हाउस भी अब मान रहे हैं कि कंपनी चुनौतियों से उबर चुकी है.

पिछले एक साल में राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो (Rakesh Jhunjhunwala Portfolio) में शामिल इंडियन होटल्‍स (Indian Hotel ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

इंडियन होटल्‍स (Indian Hotels) के शेयर में एक साल में 96 फीसदी का उछाल आया है.
होटल इंडस्ट्री में डिमांड बढ़ने का फायदा इंडियन होटल्‍स को मिल रहा है.
कंपनी के वित्‍त वर्ष 2023 की पहली तिमाही में मुनाफे में आ जाने से निवेशकों का भरोसा इस स्‍टॉक में लौटा है.

नई दिल्‍ली. राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो (Rakesh Jhunjhunwala Portfolio) में शामिल इंडियन होटल्‍स (Indian Hotels) के शेयर में बुधवार को इंट्राडे में अच्‍छी तेजी आई और यह 277 रुपये के रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गया. कंपनी के वित्‍त वर्ष 2023 की पहली तिमाही में मुनाफे में आ जाने से निवेशकों का भरोसा इस स्‍टॉक में लौटा है और उन्‍होंने अच्‍छी खरीदारी की. सालाना आधार पर वित्त वर्ष 23 की पहली तिमाही में कंपनी को 181 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ, जबकि पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में कंपनी को 301 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था.

पिछले एक साल में इंडियन होटल्‍स के शेयर में 96 फीसदी का उछाल आया है. इस तरह ये निवेशकों का पैसा लगभग डबल कर चुका है. ब्रोकरेज हाउस भी अब मान रहे हैं कि कंपनी चुनौतियों से उबर चुकी है. होटल इंडस्ट्री में डिमांड बढ़ने का फायदा इंडियन होटल्‍स को मिल रहा है. ब्रोकरेज का अनुमान है कि अभी इस शेयर में रैली जारी रहेगी. ब्रोकरेज हाउसेज जेफरीज और जेपी मॉर्गन ने इसे बाय रेटिंग दी है.

ये भी पढ़ें-  Hybrid Mutual Funds : 3 फंड्स ने 15 साल में किया निवेशकों को मालामाल, बाजार में अस्थिरता पर भी नहीं घटा रिटर्न

शानदार नतीजों से तेजी पकड़ेंगे शेयर
मनीकंट्रोल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, जून तिमाही  में पिछली 10 तिमाहियों में सबसे ज्यादा रेवेन्यू देखने को मिला है. वहीं EBITDA और प्रॉफिट का आंकड़ा भी बढ़ा है. सालाना आधार पर वित्त वर्ष 23 की पहली तिमाही में कंपनी की आय 267.5% बढ़कर 1266 करोड़ रुपये रही, जबकि पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में कंपनी की आय 344 करोड़ रुपये रही थी. सालाना आधार पर वित्त वर्ष 23 की पहली तिमाही में कंपनी को 378 करोड़ रुपये का EBITDA मुनाफा हुआ, जबकि पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में कंपनी को 148 करोड़ रुपये का EBITDA घाटा हुआ था.

जेफरीज ने बरकरार रखी बाय रेटिंग
ब्रोकरेज हाउस जेफरीज ने इंडियन होटल्‍स को अपनी बाय रेटिंग बरकरार रखी है. ब्रोकरेज ने इसका टार्गेट प्राइस 325 रुपये प्रति शेयर तय किया है. ब्रोकरेज का कहना है कि  कंपनी ने पहली तिमाही के लिए मजबूत नतीजे पेश किये हैं. आय में 24% बढ़ोतरी हुई है, जबकि EBITDA बढ़कर 118% हो गया है. कंपनी का मार्जिन 29.8% रहा है.

ये भी पढ़ें-  छप्‍परफाड़ रिटर्न : इन स्‍टॉक्‍स का रिटर्न जानकर आप भी कहोगे- काश! मैंने भी इनमें लगाए होते पैसे

जेपी मॉर्गन ने दी ओवरवेट रेटिंग
जेपी मॉर्गन ने इंडियन होटल्‍स को ओवरवेट रेटिंग दी है. ब्रोकरेज ने इसका टॉर्गेट प्राइस 265 रुपये से बढ़ाकर 315 रुपये प्रति शेयर तय किया है. ब्रोकरेज का कहना है कि कंपनी ने हर मोर्चे पर अनुमान से अच्छे आंकड़े पेश किये हैं.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news, Business news in hindi, Rakesh Jhunjhunwala, Stock market, Stock tips

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें