• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • Indian Oil ग्राहकों के लिए लाया एक्सट्रा तेज सिलेंडर, अब 14 फीसदी तक होगी गैस की बचत, जानें इसकी खासियत

Indian Oil ग्राहकों के लिए लाया एक्सट्रा तेज सिलेंडर, अब 14 फीसदी तक होगी गैस की बचत, जानें इसकी खासियत

एलपीजी गैस सिलेंडर (LPG Gas Cylinders)

एलपीजी गैस सिलेंडर (LPG Gas Cylinders)

इंडियन ऑयल (Indian Oil) अपने ग्राहकों के लिए एक खास सिलेंडर लेकर आया है. कंपनी ने इस सिलेंडर को एक्स्ट्रा तेज (Indane Xtra Tej Cylinder) सिलेंडर नाम दिया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली: इंडियन ऑयल (Indian Oil) अपने ग्राहकों के लिए एक खास सिलेंडर लेकर आया है. कंपनी ने इस सिलेंडर को एक्स्ट्रा तेज (Indane Xtra Tej Cylinder) सिलेंडर नाम दिया है. बता दें इसकी खासियत यह है कि इसके इस्तेमाल पर आप 5 फीसदी तक फ्यूल की बचत कर सकते हैं. इसके अलावा इसमें खाना भी जल्दी बनेगा. बता दें यह सिलेंडर नीले रंग का होगा. आइए आपको बताते हैं कि कौन से ग्राहक इस सिलेंडर का फायदा उठा सकते हैं.

    इंडियन ऑयल की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, यह सिलेंडर कॉमर्शियल ग्राहकों के लिए है यानी घरेलू ग्राहक इस सिलेंडर का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. आइए आपको इससे जुड़ी कुछ खास बातों के बारे में बताते हैं-

    यह भी पढ़ें: Indian Railways: कोरोना संकट के बीच घर जाने वालों के लिए राहत! रेलवे ने चलाई 1166 स्पेशल ट्रेनें, चेक करें डिटेल्स

    Indian Oil ने किया ट्वीट
    इंडियन ऑयल ने ट्वीट करके इसके बारे में जानकारी दी है. कंपनी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि IndianOil आपके लिए #Indane XtraTej, एक अत्यधिक कुशल गैर-घरेलू LPG लाया है जो रसोई गैस की खपत में न्यूनतम 5% बचत और खाना पकाने के समय में भी बचत प्रदान करता है. इसके अलावा अधिक जानकारी के लिए आप इस लिंक https://bit.ly/3goTOAp पर विजिट कर सकते हैं.


    सिलेंडर के फायदे
    >> इंडेन एक्स्ट्रा तेज की फ्लेम काफी तेज होती है.
    >> यह सिलेंडर तेज प्रेशर से गैस छोड़ता है.
    >> इसके इस्तेमाल से 5 फीसदी तक एलपीजी की बचत होती है.
    >> इस सिलेंडर पर खाना पकाया जाए तो इसमें कुकिंग टाइम की भी बचत होती है.
    >> सामान्य सिलेंडर की तुलना में इससे 14 फीसदी तक कुकिंग टाइम कम लगता है.
    >> इसमें प्रेशर ज्यादा होता है इसलिए इसे घरेलू इस्तेमाल में नहीं लिया जा सकता है.

    कितने किलो में मिलता है यह सिलेंडर
    इस सिलेंडर के अगर वजन की बात की जाए तो यह कॉमर्शियल ग्राहकों को 19 किलो, 47.5 किलो और 425 किलो की कैपेसिटी में मिल सकता है. इसको कंपनी ने खास कॉमर्शियल ग्राहकों के लिए ही निकाला है.

    यह भी पढ़ें: महीने की 5 तारीख तक PPF में लगाएंगे 10 हजार रुपये, तो मिलेगा 2.71 लाख का फायदा, जानें कैसे

    कहां मिल रहा है ये सिलेंडर?
    आप इस सिलेंडर को डिस्ट्रीब्यूटर से आसानी से खरीदा सकता है. इंडियन ऑयल की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार एक्स्ट्रा तेज सिलेंडर को जल्द ही पूरे देश में बेचा जाएगा और अभी कुछ शहरों में यह उपलब्ध है. इसे कोई इंडेन के ग्राहक खरीद सकते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज