सावधान! IOC ने लोगों को किया अलर्ट, भूलकर भी न करें ये गलती वरना होगा लाखों का नुकसान

इंडियन ऑयल का कहना है कि फर्जी एजेंसी/लोग कंपनी के नाम पर फर्जी नौकरियां देने का दावा कर लोगों से पैसे ऐंठ रहे हैं. इसके लिए वे फ्रॉड ई-मेल/सोशल मीडिया मैसेजेस का सहारा ले रहे हैं.

Himani Gupta | News18Hindi
Updated: July 18, 2019, 11:43 AM IST
सावधान! IOC ने लोगों को किया अलर्ट, भूलकर भी न करें ये गलती वरना होगा लाखों का नुकसान
Indian Oil में नौकरी दिलाने के नाम पर की जा रही है ठगी
Himani Gupta | News18Hindi
Updated: July 18, 2019, 11:43 AM IST
फर्जी नौकरी से आम लोगों को बचाने के लिए ऑयल मार्केटिंग कंपनी इंडियन ऑयल (Indian Oil) ने चेतावनी जारी  की है. इंडियन ऑयल ने  ट्वीट कर जानकारी देते हुए कहा है कि कुछ लोग/एजेंसी, इंडियन ऑयल का नाम लेकर फर्जी नौकरियां ऑफर कर रहे हैं. आम जनता उनकी बातों में न आए. इंडियन ऑयल का कहना है कि फर्जी एजेंसी/लोग कंपनी के नाम पर फर्जी नौकरियां देने का दावा कर लोगों से पैसे ऐंठ रहे हैं. इसके लिए वे फ्रॉड ई-मेल/सोशल मीडिया मैसेजेस का सहारा ले रहे हैं.

यहां मिलेंगे आधिकारिक जॉब एड्स
कंपनी के मुताबिक, आम लोगों को सूचित किया जाता है कि इंडियन ऑयल की सभी वैकेंसी प्रमुख अखबारों और इंप्लॉयमेंट न्यूज/रोजगार समाचार में डिटेल्ड जॉब एडवरटाइजमेंट के जरिये नोटिफाई की जाती हैं. इनमें शैक्षणिक योग्यता, उम्र सीमा, अनुभव, जरूरत, रिजर्व्ड कैटेगरी के लिए उम्र सीमा में छूट आदि जैसी डिटेल समेत सभी योग्यताएं और सेलेक्शन प्रोसिजर उल्लिखित होता है.

ये भी पढ़ें: सरकार की मदद से शुरू करें बिजनेस, होगी 10 हजार रु महीने कमाई


Loading...



इसके अलावा वैकेंसी और उनसे जुड़ी सभी डिटेल के बारे में इंडियन ऑयल की आधिकारिक वेबसाइट www.iocl.com पर भी मौजूद रहती हैं. एग्जीक्यूटिव या नॉन-एग्जीक्यूटिव किसी भी पोस्ट के लिए रिक्रूटमेंट को लेकर इंडियन ऑयल किसी भी एजेंसी/व्यक्ति को आउटसोर्स नहीं करती है.

ये भी पढ़ें: ट्रैफिक नियम तोड़ने पर अब देना पड़ेगा हजारों में जुर्माना

कंपनी नहीं लेती एप्लीकेशन फीस के अलावा कोई पैसा
कंपनी का ये भी कहना है कि इंडियन ऑयल किसी वैकेंसी के लिए एप्लीकेशन फीस के अलावा जॉब रिक्रूटमेंट प्रॉसेस में कैंडीडेट से अन्य कोई पैसा नहीं मांगती है. एप्लीकेशन फीस भी जॉब एडवरटाइजमेंट में दी हुई होती है. इसलिए आम जनता को चेतावनी दी जाती है कि फर्जी एजेंसी/लोगों के ई-मेल, सोशल मीडिया आदि के द्वारा दिए जा रहे फर्जी नौकरी के झांसे में न आएं और न ही कोई पैसा दें.

फर्जी लोगों को पैसा देने पर कंपनी नहीं लेगी जिम्मेदारी
इंडियन ऑयल का कहना है कि अगर आपने ऐसे फर्जी लोगों/एजेंसी को कोई भुगतान किया है तो कंपनी उसके लिए किसी भी तरह से जिम्मेदार नहीं होगी. लोगों को सलाह दी जाती है कि कंपनी की किसी भी जॉब/करियर संबंधी सूचना के लिए केवल इंडियन ऑयल की आधिकारिक वेबसाइट www.iocl.com पर दी गई सूचना पर ही भरोसा करें.

ये भी पढ़ें: अगले 4 महीने में नहीं लगाया ये टैग तो नहीं चला पाएंगे गाड़ी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 18, 2019, 11:22 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...