अब इस शहर के लोगों को मिलेगा फाइबर से बना कम्पोजिट LPG Cylinder, सेफ्टी के साथ मिलेंगी ये सुविधाएं

सिलेंडर के कुछ हिस्से पारदर्शी होंगे, जिससे आप ये आसानी से देख पाएंगे कि सिलेंडर में कितना गैस बचा है

सिलेंडर के कुछ हिस्से पारदर्शी होंगे, जिससे आप ये आसानी से देख पाएंगे कि सिलेंडर में कितना गैस बचा है

LPG Cylinder Latest News: एलपीजी ग्राहकों के लिए अच्छी खबर है. अब आपके किचन तक बेहद हल्का और रंगीन एलपीजी गैस सिलेंडर (LPG gas cylinder) पहुंचाया जाएगा. इंडियन ऑयल (Indian Oil)ने फाइबर से बने कम्पोजिट 5 किलो और 10 किलोग्राम वाले रसोई गैस सिलेंडर लॉन्च किए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 21, 2021, 12:48 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. एलपीजी ग्राहकों के लिए अच्छी खबर है. अब आपके किचन तक बेहद हल्का और रंगीन एलपीजी गैस सिलेंडर (LPG gas cylinder) पहुंचाया जाएगा. इंडियन ऑयल (Indian Oil) ने फाइबर से बने कम्पोजिट 5 किलो और 10 किलोग्राम वाले रसोई गैस सिलेंडर लॉन्च किए हैं. तेल कंपनी ने इसकी जानकारी ट्विटर के जरिए दी है. दी गई जानकारी के मुताबिक, पहली बार फाइबर से बना कम्पोजिट सिलेंडर लोगों तक पहुंचाया जाएगा. तो आइए जानते हैं किन शहरों में यह सुविधा उपलब्ध होग और क्या है इसकी खासियत-

स्टाइलिश लुक के साथ मिलेंगी ये सुविधाएं

ट्विटर पर शेयर की गई जानकारी के मुताबिक, इंडियन ऑयल ने फाइबर से बने कम्पोजिट 5 किलो और 10 किलोग्राम वाले रसोई गैस सिलेंडर लॉन्च किए हैं. यह गैस सिलेंडर बेहद हल्का और रंगीन होगा. मौजूदा स्टील वाले गैस सिलेंडर से यह करीब 50 फीसदी तक हल्का होगा. फाइबर से बना कम्पोजिट सिलेंडर काफी सुरक्षित रहेगा. फाइबर से बने कंपोजिट सिलेंडर में अधिकतम 10 किलो गैस आएगी. सिलेंडर के कुछ हिस्से पारदर्शी होंगे, जिससे आप ये आसानी से देख पाएंगे कि सिलेंडर में कितना गैस बचा है.


दिल्ली और हैदराबाद में उपलब्ध

इंडियन ऑयल ने बताया कि फिलहाल यह सिलेंडर केवल दिल्ली और हैदराबाद में उपलब्ध है. अगर आप इस सिलेंडर को लेना चाहते हैं तो अपने निकटतम इंडेन वितरक से संपर्क कर सकते हैं. बता दें कि यह कंपोजिट गैस सिलेंडर 5 और 10 किलो के वजन में उपलब्ध होंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज