11 जून को ये सरकारी बैंक कर रहा घरों की नीलामी, आप भी सस्ते में बुक करा लें अपना घर, चेक करें डिटेल्स

सस्ते में खरीदें घर

सस्ते में खरीदें घर

देश का सरकारी बैंक (Govt Bank) आपको सस्ते में घर खरीदने का मौका दे रहा है. बैंक की ओर से घरों की नीलामी की जा रही है, जिसमें आप सस्ते में मकान खरीद सकते हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली: अगर आप भी बाजार से कम रेट्स में घर खरीदने का मौका देख रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है. देश का सरकारी बैंक (Govt Bank) आपको सस्ते में घर खरीदने का मौका दे रहा है. बैंक की ओर से घरों की नीलामी की जा रही है, जिसमें आप सस्ते में मकान खरीद सकते हैं. इंडियन ओवरसीज बैंक (Indian Overseas Bank) ने ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी है. इस ई-ऑक्शन (E-Auction) में मार्केट से कम रेट्स में घर खरीदने के सपना पूरा कर सकते हैं. आइए आपको बताते हैं कि आपको क्या करना होगा-

इंडियन ओवरसीज बैंक (IOB) ने ऑफिशियल ट्विटर हैंडिल पर इस बारे में जानकारी दी है. ये नीलामी 11 जून को की जाएगी. आप 11 जून को नीलामी में शामिल होकर अपने हिसाब से घर के लिए बोली लगा सकते हैं. बता दें इस ई-ऑक्शन में देश के अलग-अलग हिस्सों में घर, प्लॉट, फ्लैट, वेयर हाउस, इंडस्ट्रीयल प्रॉपर्टी, कॉमर्शियल प्रोपर्टी की नीलामी की जा रही है.


बैंक ने जारी किया नोटिफिकेशन
IOB ने ऑफिशियल नोटिफिकेशन भी जारी किया है. नोटिफिकेशन के मुताबिक, 28 अप्रैल, 20 मई और 11 जून 2021 को घरों का ऑक्शन किया जाना था. इसके अलावा आप ऑफिशियल लिंक https://www.iob.in/ पर जाकर भी नीलामी के बारे में जानकारी ले सकते हैं.

यहां से भी ले सकते हैं जानकारी

बैंक ने जानकारी दी है कि प्रापर्टी की जानकारी www.iob.in पर ‘Properties Available for sale’ में उपलब्ध है. साथ ही बैंक ने कहा है कि किसी भी स्पष्टीकरण, सवाल आदि के लिए कोई भी व्यक्ति संबंधित ऑफिसर, बैंक के रिजनल ऑफिस से संपर्क कर सकता है, जिनकी जानकारी वेबसाइट पर दी गई है.



यह भी पढ़ें: 9.8 लाख बीमाधारकों के लिए खुशखबरी, आपने भी लिया है बीमा तो अब मिलेगा 867 करोड़ का बोनस

किन प्रापर्टी की होती है नीलामी

आपको बता दें बता दें जिन भी प्रापर्टी के मालिकों ने उनका लोन नहीं चुकाया है. ये किसी कारणवश नहीं दे पाएं हैं उन सभी लोगों की जमीन बैंकों के द्वारा अपने कब्जे में ले ली जाती हैं. बैंकों की ओर से समय-समय पर इस तरह की प्रापर्टी की नीलामी की जाती है. इस नीलामी में बैंक प्रापर्टी बेचकर अपनी बकाया राशि वसूल करता है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज