लाइव टीवी
Elec-widget

Railway ने आज कैंसिल की 272 ट्रेनें, इस लिस्ट में UP-बिहार की ज्यादा ट्रेन शामिल, फटाफट देखें लिस्ट

News18Hindi
Updated: November 25, 2019, 11:25 AM IST
Railway ने आज कैंसिल की 272 ट्रेनें, इस लिस्ट में UP-बिहार की ज्यादा ट्रेन शामिल, फटाफट देखें लिस्ट
स्पेशल रेलगाड़ियों को भी कैंसिल करने का फैसला लिया गया

रेलवे (Indian Railway) ने आज सोमवार को 272 ट्रेनों को कैंसिल (Train Cancel) की हैं. रेलवे की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों के साथ ही कुछ स्पेशल रेलगाड़ियों को भी कैंसिल करने का फैसला लिया गया है. यहां देखें पूरी लिस्ट..

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 25, 2019, 11:25 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. रेलवे (Indian Railway) ने आज सोमवार को 272 ट्रेनों को कैंसिल (Train Cancel) की हैं. रेलवे की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों के साथ ही कुछ स्पेशल रेलगाड़ियों को भी कैंसिल करने का फैसला लिया गया है. अगर आप भी आज ट्रेन से यात्रा करने वाले हैं तो अपनी ट्रेन की स्थिति जांच लें. बता दें कि सबसे अधिक पैसेंजर ट्रेनों को कैंसिल किया गया है. देश भर में रेलवे के अलग - अलग जोनों में चल रहे मरम्मत के काम करने को लिए कई ट्रैफिक ब्लॉक लिए गए हैं. ऐसे में गाड़ियों को बेहतर तरीके से चलाने के लिए इन गाड़ियों को कैंसिल किया गया है. रेलवे की वेबसाइट नेशनल ट्रेन इंक्वारी सिस्टम (NTS) पर कैंसिल की गई ट्रेनों की सूची जारी की गई है.

ये भी पढ़ें: AC-फ्रिज सस्ते में खरीदने का मौका, 6000 रुपये तक बढ़ सकता है दाम- जानें वजह

ऐसे चेक करें अपनी ट्रेन का स्टेटस
रेलवे ने जिन रेलगाड़ियों को कैंसिल किया गया है उनकी सूची रेलवे की वेबसाइट नेशनल ट्रेन इंक्वायरी सिस्टम पर डाल दी है. वहीं स्टेशनों पर एनाउंसमेंट के जरिए यात्रियों को कैंसिल ट्रेनों की सूचना दी जा रही है. 139 सेवा पर एसएमएस कर के भी गाड़ियों की स्थिति जानी जा सकती है. वहीं जिन यात्रियों की रेलगाड़ी कैंसिल हो गई है वो अपना टिकट कैंसिल करा कर पूरा रिफंड प्राप्त कर सकते हैं. ऐसे में आप अपने रूट की दूसरी ट्रेन के विकल्प पर विचार कर सकते हैं.

इस लिंक पर क्लिक कर चेक करें कौनसी ट्रेन की गई कैंसिल:http://www.totaltraininfo.com/cancel-trains.php

ये भी पढ़ें: नौकरी गई तो 2 साल तक पैसे देगी ESIC, जानें पूरी डिटेल

मरम्मत की वजह से ब्लाक की गई पटरियां
Loading...

भारतीय रेलवे पूरे देश में रोज लगभग 12600 रेलगाड़ियों को चलाता है. इसमें रोज लगभग 2.3 करोड़ लोग यात्रा करते हैं. भारतीय रेलवे की ओर से देश के अलग - अलग हिस्सों में समय - समय पर पटरियों की मरम्मत के लिए कई बार ट्रैफिक ब्लॉक लिए जाते हैं. इसके चलते रेलगाड़ियों को बेहतर तरीके से चलाने के लिए रेलगाड़ियों को रद्द करना पड़ता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2019, 11:25 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com