Railway ने आज कैंसिल की 230 से ज्यादा ट्रेनें, घर से निकलने से पहले चेक करें पूरी लिस्ट

रेलवे ने कुछ मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों को कैंसिल कर दिया
रेलवे ने कुछ मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों को कैंसिल कर दिया

रेल से यात्रा कर रहे हैं तो घर से निकलने से पहले ये खबर जरूर पढ़ लें. भारतीय रेल (Indian Railways) ने सोमवार यानी 28 अक्टूबर (28 October) को 234 ट्रेनों को कैंसिल (Train Cancel) की हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 28, 2019, 12:36 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अगर आज आप रेल से यात्रा कर रहे हैं तो घर से निकलने से पहले ये खबर जरूर पढ़ लें.  भारतीय रेल (Indian Railways) ने सोमवार यानी 28 अक्टूबर (28 October) को 234 ट्रेनों को कैंसिल (Train Cancel) की हैं. ऐसे में यह बहुत जरूरी है कि आप से घर से निकलने से पहले अपनी ट्रेन का स्टेटस कर लें. बता दें कि जिन ट्रेनों को कैंसिल किया गया है उनमें ज्यादातर पैसेंजर ट्रेनें (Passenger Train) हैं. रेलवे ने कुछ मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों के साथ ही कुछ स्पेशल ट्रेनों को भी कैंसिल कर दिया है. देश भर में रेलवे ने आज कई जोनों में मरम्मत और अन्य मेंटेनेंस के काम करने के लिए यह कदम उठाए हैं. रेलवे की नेशनल ट्रेन इन्क्वायरी सिस्टम (NTES) की वेबसाइट पर कैंसिल की गई ट्रेनों की लिस्ट जारी की गई है.

भारतीय रेल ने जिन ट्रेनों को कैंसिल किया है उनकी जानकारी रेलवे स्टेशनों पर अनाउंसमेंट के जरिए भी पैसेंजर्स को दी जा रही है. भारतीय रेल के नंबर 139 सर्विस पर SMS कर भी आप ट्रेनों की स्थिति जाने सकते हैं. जिन पैसेंजर्स की ट्रेन कैंसिल हो गई है वो अपना टिकट रद्द करा कर पूरा रिफंड प्राप्त कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: नवंबर में कुल 8 दिन रहेंगे बैंक बंद, छुट्टियों की यहां देखें पूरी लिस्ट




भारतीय रेलवे में रोजाना 2 करोड़ से ज्यादा लोग यात्रा करते हैं. भारतीय रेलवे की ओर से देश के अलग - अलग हिस्सों में समय - समय पर पटरियों की मरम्मत के लिए कई बार ट्रैफिक ब्लॉक लिए जाते हैं. इसके चलते ट्रेनों को बेहतर तरीके से चलाने के लिए रेलगाड़ियों को रद्द करना पड़ता है.

रद्द ट्रेनों की पूरी लिस्ट देखने के लिए इस लिंक पर जाएं-
https://enquiry.indianrail.gov.in/ntes/index.html

ये भी पढ़ें:  EPFO ने 6 करोड़ लोगों को चेताया, न करें ये काम वरना PF खाते से उड़ जाएंगे पैसे
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज