Railway ने लॉन्च किया एक खास App, मिलेंगी रेल टिकट, टाइमिंग और छूट से जुड़ी सभी जानकारी

Railway ने लॉन्च किया एक खास App, मिलेंगी रेल टिकट, टाइमिंग और छूट से जुड़ी सभी जानकारी
Railway ने लॉन्च किया खास App, मिलेंगी रेल टिकट, टाइमिंग, छूट से जुड़ी जानकारी

इंडियन रेलवे के East Central Railway (उत्तर मध्य रेल) ने समग्र ऐप (Samagra App) बनाया है. इसे एंड्रॉयड फोन में फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं. इस ऐप के जरिए रेलवे, ट्रेन, स्टेशन की सुविधाएं, रेलवे पॉलिसी, टिकट, छूट से जुड़ी पूरी जानकारी मिलेगी.

  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय रेलवे ने यात्रियों (Indian Railway Passenger) की सुविधा के लिए एक नया ऐप बनाया है. इस ऐप के जरिए यात्रियों को ट्रेन से जुड़ी तमाम जानकारियां मिलेंगी. इंडियन रेलवे के East Central Railway (उत्तर मध्य रेल) ने समग्र ऐप (Samagra App) बनाया है. इसे एंड्रॉयड फोन में फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं. इस ऐप के जरिए रेलवे, ट्रेन, स्टेशन की सुविधाएं, रेलवे पॉलिसी, टिकट, छूट से जुड़ी पूरी जानकारी मिलेगी.

ये भी पढ़ें:-  घर बैठे SBI में ऐसे एक्टिवेट करें नेट बैंकिंग! मिनटों में होंगे सभी जरूरी काम

ट्रेनों का आवागमन और रिजर्वेशन जानकारी घर बैठे मिलेगी
ईस्ट सेंट्रल रेलवे के हेड ऑफिस से वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए महाप्रबंधक एल सी त्रिवेदी ने लॉन्च किया. उन्होंने कहा कि इस ऐप के जरिए यात्रियों को काफी सुविधाओं के बारे में जानकारी मिलेगी. ट्रेनों का आवागमन और रिजर्वेशन जैसी तमाम जानकारी घर बैठे मिलेगी. इस ऐप को समस्तीपुर जोन में ही बनाया गया है. जिसमें डीसीएम प्रसुन्न कुमार और टीआरएफ टेक्नीशियन का बहुत सहयोग मिला है.
ये भी पढ़ें:- 100 रुपये हुई एक किलो टमाटर की कीमत! सरकार ने बताया क्यों बढ़ रहे है दाम



इन चीजों के लिए मिलेगी मदद
इस ऐप के जरिए कोई भी यात्री जोन के किसी भी स्टेशन पर मौजूद यात्री सुविधाओं के साथ ही दूसरी महत्वपूर्ण जानकारी ले सकते हैं. इस ऐप का लाभ आम यात्रियों के साथ ही रेलवे के कमर्शियल डिपार्टमेंट के कर्मचारियों को भी मिल सकेगा. साथ ही टिकट चेकिंग, बुकिंग, रिजर्वेशन आदि डिपार्टमेंट भी अपनी रिपोर्ट बनाने के लिए इस ऐप की मदद ले सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading