बड़ी खबर! रेलवे ने इस स्पेशल ट्रेन की टाइमिंग में किया बदलाव, टिकट बुक करने से पहले जानें यहां

बड़ी खबर! रेलवे ने इस स्पेशल ट्रेन की टाइमिंग में किया बदलाव, टिकट बुक करने से पहले जानें यहां
मुंबई में दौड़ेंगी लोकल

ट्रेन संख्या 02424/02423 नई दिल्ली-डिब्रूगढ़-नई दिल्ली राजधानी स्पेशल अब नई दिल्ली से 16.10 बजे खुलेगी, जो पहले 16.45 बजे खुलती थी. रेलवे के मुताबिक, नई टाइमिंग 17 जून से प्रभावी होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 14, 2020, 12:20 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. स्पेशल ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर है. भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) संकट के बीच चलाई जा रही नई दिल्ली-डिब्रूगढ़ राजधानी स्पेशल ट्रेन की टाइमिंग में बदलाव किया है. रेलवे ने अखबार में विज्ञापन जारी कर यात्रियों को इसकी जानकारी दी है. ट्रेन संख्या 02424/02423 नई दिल्ली-डिब्रूगढ़-नई दिल्ली राजधानी स्पेशल अब नई दिल्ली से 16.10 बजे खुलेगी, जो पहले 16.45 बजे खुलती थी. रेलवे के मुताबिक, नई टाइमिंग 17 जून से प्रभावी होगी. बता दें कि कोरोना लॉकडाउन के बीच 12 मई को रेलवे ने 15 जोड़ी राजधानी एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया था जो अभी भी चल रही है.

रेलवे ने कहा, 'सर्वसाधारण को सूचित किया जाता है कि रेलवे द्वारा रेलगाड़ी संख्या 02424/02423 नई दिल्ली-डिब्रूगढ़-नई दिल्ली राजधानी स्पेशल के समय में नई दिल्ली एवं डिब्रूगढ़ से परिवर्तन करने का निर्णय लिया गया है जो दिनांक 17.06.2020 से प्रभावी होगा. किसी भी जानकारी के लिए रेलवे पूछताछ नंबर 139 या रेलवे की वेबसाइट www.enquiry.indianrail.gov.in पर संपर्क करें.'

ये भी पढ़ें- अलर्ट! 30 जून के बाद बदल जायेगा एटीएम से कैश निकालने का ये नियम, जानें इसके बारे में




दलालों से रहें सावधान
रेलवे ने कहा है कि रेलवे टिकट सदैव रेलवे टिकट काउंटर या अधिकृत रेल ट्रैवल एजेंट से ही खरीदें. दलालों से सावधान रहें.

यात्रा से पहले जान लें रेलवे का नया आदेश
नए आदेश के अनुसार टिकट बुकिंग (Train Ticket Booking) के लिए हर यात्री को आरक्षण फॉर्म पर कुछ और जानकारी देनी अनिवार्य होगी. इसके बिना टिकट नहीं मिलेगा. इन जानकारियों में सफर के लिए आप जहां जा रहे हैं? उसका पूरा पता देना होगा. सिर्फ शहर लिखने से काम नहीं चलेगा. इसके अलावा उस जगह का संबंधित पिनकोड भी देना होगा.

29 जून से बुक होंगे तत्काल टिकट
29 जून से रेलवे तत्काल आरक्षण सेवा फिर से शुरु करने जा रही है. इसका आदेश रेलवे बोर्ड से सभी मंडल व जंक्शनों के वाणिज्य कार्यालयों को दे दिया गया है.

ये भी पढ़ें- 5 लाख में शुरू कर सकते हैं ये बिजनेस, हर महीने होगी 70000 रुपये कमाई, सरकार देगी लोन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading