• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • खुशखबरी! दिवाली और छठ पूजा पर ट्रेन में आसानी से मिलेगा कन्फर्म टिकट, रेलवे ने लिया ये फैसला

खुशखबरी! दिवाली और छठ पूजा पर ट्रेन में आसानी से मिलेगा कन्फर्म टिकट, रेलवे ने लिया ये फैसला

रेलवे ने इस कार्रवाई में 2801 टिकटों को ब्लॉक भी कर दिया है

रेलवे ने इस कार्रवाई में 2801 टिकटों को ब्लॉक भी कर दिया है

रेलवे (Railway) ने रेलयात्रियों (Passengers) की सुविधाजनक यात्रा के लिए घोषित त्योहार विशेष रेलगाड़ियों की संख्या में बढ़ोतरी की है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने दिवाली (Diwali) और छठ पूजा (Chhath Puja) पर अपने घर जाने यात्रियों के लिए बड़ा कदम उठाया है. रेलवे ने रेलयात्रियों (Passengers) की सुविधाजनक यात्रा के लिए घोषित त्योहार विशेष रेलगाड़ियों (Festive Special Train) की संख्या में बढ़ोतरी की है. रेलवे ने आनंद विहार से भागलपुर, कटिहार, जोगबनी, वाराणसी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा के लिए एक्सट्रा ट्रेनें चलाई हैं. यात्रियों को रेलवे द्वारा चलाई गई त्योहार विशेष ट्रेनों में कन्फर्म टिकट मिल सकते हैं. यहां देखें इन ट्रेनों की पूरी लिस्ट.

    आनंद विहार-भागलपुर स्पेशल ट्रेन
    आनंद विहार टर्मिनल से 04002 विशेष रेलगाड़ी 24 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक हर गुरुवार को भागलपुर के लिए चलेगी. वहीं भागलपुर से आन्ंद विहार के लिए 25 अक्टूबर से 1 नवंबर तक विशेष ट्रेन चलेगी. इस ट्रेन में 2 टियर वातानुकूलित, 3 टियर वातानुकूलित और शयनयान कोच होंगे.

    इस स्पेशल ट्रेन का ठहराव कानपुर सेंट्रल, इलाहाबाद, पं दीनदयाल उपाध्याय, बक्सर, आरा, दानापुर, पटना, बख्तियारपुर, मोकामा, किऊल, अभयपुर, जमालपुर और सुल्तानगंज स्टेशनों पर होगा.

    ये भी पढ़ें: तोहफा: मात्र 10 रुपये में करें मथुरा-वृंदावन की यात्रा, रेलवे ने शुरू की खास सर्विस



    आनंद विहार-वाराणसी स्पेशल ट्रेन
    आनंद विहार टर्मिनल से लखनऊ के लिए 04205 विशेष रेलगाड़ी गुरुवार को चलेगी. वहीं, वाराणसी से नई दिल्ली के 04211 रेलगाड़ी गुरुवार को चलेगी. वहीं, नई दिल्ली से बरौनी के लिए 04404 विशेष रेलगाड़ी मंगलवार तथा शुक्रवार को चलेगी. नई दिल्ली से दरभंगा के लिए 04406 स्पेशल ट्रेन शुक्रवार को रवाना होगी.

    दिल्ली-पूर्णिया कोर्ट स्पेशल ट्रेन
    त्योहारों पर यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेलवे ने दिल्ली से पूर्णिया के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई है. ट्रेन संख्या 04084 दिल्ली-पूर्णिया कोर्ट सप्ताह में तीन दिन चलेगी. ये ट्रेन शुक्रवार, सोमवार और गुरुवार को दिल्ली से चलेगी जबकि ट्रेन संख्या 04083 पूर्णिया से रविवार और बुधवार को चलेगी. इस ट्रेन में सामान्य डिब्बे होंगे. स्पेशल ट्रेन कानपुर सेंट्रल, इलाहाबाद, पं. दीनदयाल उपाध्याय, बक्सर, आरा, पटना, बख्तियारपुर, मोकामा, बेगूसराय, खगड़िया, मांसी, एस बख्तियारपुर सहरसा, दौरम माधपुरा और बनमंखी स्टेशनों पर ठहरेगी.

    ये भी पढ़ें:

    ग्रेटर नोएडा के हजारों लोगों को झटका, 20 साल पहले खरीदे प्लॉट के लिए अब देने होंगे एक्स्ट्रा पैसे
    अब ट्रेन में प्लास्टिक की बोतल की जगह आपको ऐसे मिलेगा पानी

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज