होम /न्यूज /व्यवसाय /Alert! Railway ने कैंसिल की 339 ट्रेनें, कई स्पेशल गाड़ियां शामिल, घर से निकलने से पहले जरूर चेक कर लें लिस्ट

Alert! Railway ने कैंसिल की 339 ट्रेनें, कई स्पेशल गाड़ियां शामिल, घर से निकलने से पहले जरूर चेक कर लें लिस्ट

ये भर्ती मुंबई, भुसावल, पुणे, नागपुर, सोलापुर के विभिन्न यूनिट्स में की जाएगी.

ये भर्ती मुंबई, भुसावल, पुणे, नागपुर, सोलापुर के विभिन्न यूनिट्स में की जाएगी.

भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने आज यानी शनिवार (21.12.2019) को 339 रेलगाड़ियां कैंसिल कर दी हैं. रेलवे की ओर से कुछ मेल ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने आज यानी शनिवार (21.12.2019) को 339 रेलगाड़ियां कैंसिल (train cancelled) कर दी हैं. रेलवे की ओर से कुछ मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों के साथ ही कुछ स्पेशल रेलगाड़ियों को भी कैंसिल किया गया है पूर्वोत्‍तर भारत में चल रहे प्रदर्शनों के चलते काफी ट्रेनें कैंसिल की गई हैं.

    अगर आप भी रेल से यात्रा करने वाले हैं तो अपनी ट्रेन की स्थिति जांच लें. सबसे अधिक पैसेंजर ट्रेनों को कैंसिल किया गया है. देश भर में रेलवे के अलग-अलग जोनों में चल रहे मरम्मत के काम करने को लिए कई ट्रैफिक ब्लॉक लिए गए हैं. ऐसे में गाड़ियों को बेहतर तरीके से चलाने के लिए इन गाड़ियों को कैंसिल किया गया है.

    ये भी पढ़ें: हर महीने आपके बैंक खाते में आएंगे पैसे! फिर से शुरू हुई इस स्कीम पर चर्चा

    इस लिंक पर क्लिक कर जानें आज कौन-कौन सी ट्रेन कैंसिल हुई: https://runningstatus.in/cancelledtrains

    इस नंबर पर कॉल कर जानें अपनी ट्रेन की स्थिति
    रेलवे ने जिन रेलगाड़ियों को कैंसिल किया गया है उनकी सूची रेलवे की वेबसाइट नेशनल ट्रेन इंक्वायरी सिस्टम पर डाल दी है. वहीं स्टेशनों पर एनाउंसमेंट के जरिए यात्रियों को कैंसिल ट्रेनों की सूचना दी जा रही है. 139 सेवा पर एसएमएस कर के भी गाड़ियों की स्थिति जानी जा सकती है. वहीं जिन यात्रियों की रेलगाड़ी कैंसिल हो गई है वो अपना टिकट कैंसिल करा कर पूरा रिफंड प्राप्त कर सकते हैं. ऐसे में आप अपने रूट की दूसरी ट्रेन के विकल्प पर विचार कर सकते हैं.

    ये भी पढ़ें: ने​ट बैंकिंग के जरिए 30 लाख का फ्रॉड, क्या बैंक देगा हर्जाना? ये है जवाब

    Tags: Indian railway, Indian Railway Catering and Tourism Corporation, Railway

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें