• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • बेहद कम पैसों में करें कश्मीर की सैर, फ्लाइट से यात्रा समेत होटल में रहने-खाने की पूरी व्यवस्था, IRCTC दे रहा मौका

बेहद कम पैसों में करें कश्मीर की सैर, फ्लाइट से यात्रा समेत होटल में रहने-खाने की पूरी व्यवस्था, IRCTC दे रहा मौका

IRCTC ने उन लोगों के लिए एक ड्रीम टूर पैकेज (Dream tour package) की घोषणा की है जो कश्मीर की सुंदरता को जानना चाहते हैं. इस पैकेज की कीमत बेहद कम है.

IRCTC ने उन लोगों के लिए एक ड्रीम टूर पैकेज (Dream tour package) की घोषणा की है जो कश्मीर की सुंदरता को जानना चाहते हैं. इस पैकेज की कीमत बेहद कम है.

IRCTC ने उन लोगों के लिए एक ड्रीम टूर पैकेज (Dream tour package) की घोषणा की है जो कश्मीर की सुंदरता को जानना चाहते हैं. इस पैकेज की कीमत बेहद कम है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) ने हाल ही में उन लोगों के लिए एक ड्रीम टूर पैकेज (Dream tour package) की घोषणा की है जो कश्मीर की सुंदरता को जानना चाहते हैं. इस पैकेज का नाम है- आईआरसीटीसी श्रीनगर टूर पैकेज (IRCTC Srinagar Tour package). इस टूर पैकेज के तहत आप मुंबई से श्रीनगर, गुलमर्ग, सोनमर्ग और पहलगाम की यात्रा कर सकेंगे. यह टूर पैकेज 5 रात और 6 दिन की की है. इस टूर पैकेज की शुरूआत 27,300 रुपये प्रति व्यक्ति की के हिसाब से है. यात्रा 25-26 सितंबर को मुंबई से शुरू होगी.

    इस दौरे में न केवल यात्रा की लागत शामिल होगी, बल्कि होटल में रहने, नाश्ता और रात का खाना, यात्रा, यात्रा के दौरान आईआरसीटीसी टूर एस्कॉर्ट सेवा, यात्रा बीमा, टोल पार्किंग और कर भी शामिल होंगे. मुंबई से श्रीनगर की यात्रा इंडिगो (IndiGo flights) की उड़ानों के माध्यम से कवर की जाएगी.

    आईआरसीटीसी श्रीनगर टूर पैकेज (IRCTC Srinagar Tour package) की पूरी डिटेल….

    पहला दिन, मुंबई – श्रीनगर
    पहले दिन यानी 25/26 सितंबर को यात्री मुंबई से श्रीनगर के लिए फ्लाइट में सवार होंगे. श्रीनगर पहुंचने पर, वे हाउसबोट में चेक-इन कर सकते हैं और लुभावनी सुंदरता को निहारते हुए और अपने खर्च पर शिकारा की सवारी का आनंद लेते हुए अपना दिन बिता सकते हैं. रात में यात्रियों को एक भव्य रात्रिभोज भी परोसा जाएगा.

    ये भी पढ़ें- ₹5 हजार खर्च करके शुरू करें यह जबरदस्त कारोबार, हर दिन होगी 3,000 हजार रुपये की कमाई, दुनियाभर में है डिमांड

    दूसरा दिन, श्रीनगर-पहलगाम
    दूसरा दिन पहलगाम की यात्रा होगी जहां कोई अवंतीपुरा खंडहर, बेताब घाटी, अरु घाटी और चंदनवाड़ी जा सकता है. इस दौरे में रात के खाने और पहलगाम में रात भर ठहरने की सुविधा होगी.

    तीसरा दिन, पहलगाम- गुलमर्ग- श्रीनगर
    अगले दिन एक सुबह का नाश्ता, स्थानीय दर्शनीय स्थलों की यात्रा और रात के खाने के लिए गुलमर्ग की यात्रा और श्रीनगर में रात भर रुकना शामिल है.

    दिन 4, श्रीनगर – सोनमर्ग – श्रीनगर
    चौथे दिन सोनमर्ग की यात्रा, स्थानीय दर्शनीय स्थलों की यात्रा कर सकेंगे. इसके बाद आप श्रीनगर वापस जाना होगा. श्रीनगर के एक होटल में रात का खाना और रात भर रुकना पैकेज में शामिल है.

    दिन 5, श्रीनगर
    अगले दिन, यात्री मुगल गार्डन, चेशमाशाही, निशात बाग और शालीमार गार्डन के साथ-साथ डल झील के किनारे स्थित प्रसिद्ध हजरतबल तीर्थ के दर्शन के लिए आगे बढ़ेंगे. जो लोग खरीदारी के लिए जाना चाहते हैं वे स्थानीय बाजार का पता लगा सकते हैं और वापस श्रीनगर लौट सकते हैं.

    ये भी पढ़ें- ₹104 से ₹4,917 पर पहुंचा Tata Group का ये शेयर, ₹1 लाख बन गए 47 लाख रुपये, क्या आपके पास भी है?

    दिन 6, मुंबई के लिए प्रस्थान
    दौरे के छठे और अंतिम दिन में होटल से चेकआउट करना और मुंबई के लिए उड़ान भरना शामिल होगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज