कोरोना के कारण रेलवे ने रद्द कीं आधा दर्जन स्पेशल ट्रेनें, कुछ नई Special Trains कीं शुरू, देखें पूरी लिस्ट

रेलवे ने कैंसिल की कई ट्रेनें

रेलवे ने कैंसिल की कई ट्रेनें

भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण यात्रियों की संख्या को देखते हुए कोंकण रूट (Konkan Railways) पर कई स्पेशल ट्रेनों को अस्थायी तौर पर रद्द (Canceled Special Trains) कर दिया है. वहीं, कुछ रूट पर मांग को देखते हुए कुछ स्‍पेशल ट्रेनें शुरू की हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 28, 2021, 5:38 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश में कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ता (Corona Crisis) जा रहा है. पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 3.50 लाख से ज्‍यादा नए मामले सामने आए हैं. हालांकि, 2.61 लाख से ज्यादा लोगों ने इस महामारी को मात दे दी है. वहीं, अब तक संक्रमण से मरने वालों की संख्‍या दो लाख के पार पहुंच गई है. कोरोना संक्रमण के डर के कारण ट्रेनों में यात्रियों (Rail Passengers) की संख्या कम हो गई है. ऐसे में भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने कोंकण रूट पर कई स्पेशल ट्रेनों को अस्थायी तौर पर रद्द (Canceled Special Trains) कर दिया है.

ये ट्रेनें अस्‍थायी तौर पर रहेंगी रद्द

कोंकण की तरफ जाने वाले सफर के लिए घर से निकलने के पहले रद्द ट्रेनों की लिस्ट देख लें ताकी स्‍टेशन पहुंचकर घर लौटने की समस्‍या का सामना न करना पड़े. रेलवे ने बताया कि 30 अप्रैल से निजामुद्दीन-मडगांव राजधानी सुपरफास्ट (Bi-weekly) स्पेशल ट्रेन नहीं चलेंगी. वहीं, मडगांव-निजामुद्दीन राजधानी स्पेशल ट्रेन (Bi-weekly) 2 मई से रद्द हो जाएगी. इसके अलावा करमाली- मुंबई (CSMT) तेजस सुपरफास्ट स्पेशल 28 अप्रैल से रद्द कर दी गई है. मुंबई-सीएसएमटी-करमाली तेजस सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन 29 अप्रैल से रद्द रहेगी. मंगलुरु सेंट्रल-लोकमान्य तिलक डेली सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन 29 अप्रैल से रद्द है. लोकमान्य तिलक-मंगलुरु सेंट्रल डेली सुपरफास्ट स्पेशल 30 अप्रैल से अस्थाई तौर पर रद्द रहेगी.

ये भी पढ़ें- Truecaller ने लॉन्च की कोविड अस्पतालों की फोन डायरेक्टरी, मुश्किल हालात में मिल सकती है बड़ी मदद
रेलवे ने शुरू कीं ये स्‍पेशल ट्रेनें

रेलवे ने कुछ रूट्स पर यात्रियों की बढ़ती मांग के मद्देनजर कई स्‍पेशल ट्रेनें शुरू भी की हैं. इन स्पेशल ट्रेनों में आज से बुकिंग भी शुरू हो गई है. इनमें ट्रेन संख्‍या 01473 पुणे-गोरखपुर स्पेशल ट्रेन 28 अप्रैल यानी आज रात 20.20 बजे रवाना होगी. इस ट्रेन के लिए रिजर्वेशन शुरू हो चुका है. वहीं, मुंबई से गोरखपुर जानी वाली स्पेशल ट्रेन संख्‍या 01259 आज शाम 05.40 बजे यानी कुछ ही देर में प्रस्थान करेगी. इस ट्रेन के लिए रिजर्वेशन 27 अप्रैल को 17.30 बजे से शुरू हुआ था. रेलवे बोर्ड ने कहा है कि इन सभी स्पेशल ट्रेनों में कोविड-19 के नियमों के पालन के लिए केवल कन्फर्म टिकटधारक यात्रियों को ही बोर्डिंग की अनुमति है. रेलवे ने रेल परिसर और ट्रेनों में फेस मास्क न लगाने या थूकने पर 500 रुपये जुर्माने का प्रावधान किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज