Indian Railways ने आज रद्द कर दी हैं कई ट्रेनें, स्‍टेशन जाने से पहले देख लें पूरी लिस्ट

भारतीय रेलवे ने आज कई ट्रेनें रद, कुछ आंशिक तौर पर रद्द तो कई का रूट डायवर्ट कर दिया है.

भारतीय रेलवे (Indian Railways) नए कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसान आंदोलन (Farmers' Protest) के कारण लगातार ट्रेनें रद्द (Cancelled Trains) कर रहा है. रेलवे ने आज भी 4 ट्रेन रद्द कर दी हैं. उत्तर रेलवे ने बताया कि 5 ट्रेनों को आंशिक रूप से भी रद्द किया गया है. साथ ही कुछ के रूट में बदलाव (Route Diversion) किया गया है.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने नए कृषि कानूनों के खिलाफ लंबे समय से चल रहे किसान आंदोलन (Farmer Protest) के कारण कुछ ट्रेनों को रद्द कर दिया है. उत्तर रेलवे ने बताया है कि आज यानी 25 दिसंबर 2020 को कुछ ट्रेनों को रद्द (Canceled Trains), कुछ को आंशिक रूप से रद्द और कई ट्रेनों का रूट डायवर्ट (Route Diversion) किया गया है. बता दें कि किसान आंदोलन के कारण हरियाणा और पंजाब (Haryana & Punjab) में रेल ट्रैफिक बुरी तरह प्रभावित हुआ है. वहीं, रेलवे ने कोरोना संकट के बीच यात्री सुविधाओं को ध्‍यान में रखते हुए 24 नई स्‍पेशल ट्रेनें (New Special Trains) शुरू करने का ऐलान भी किया है.

    रेलवे ने इन ट्रेनों को किया है पूरी तरह से रद्द
    इंडियन रेलवे ने आज दरभंगा से अमृतसर जाने वाली स्‍पेशल ट्रेन संख्‍या 05211 रद्द कर दी है. ऐसे में वापसी में अमृतसर से दरभंगा जाने वाली एक्‍सप्रेस स्‍पेशल ट्रेन संख्‍या 05212 27 दिसंबर को रद्द रहेगी. वहीं, 25 दिसंबर को सियालदहा से अमृतसर जाने वाली स्‍पेशल ट्रेन संख्‍या 02379 रद्द रहेगी. इस कारण वापसी में जाने वाली ट्रेन संख्‍या 02380 अमृतसर से सियालदहा एक्‍सप्रेस स्‍पेशल 27 दिसंबर 2020 को नहीं चलेगी.

    ये भी पढ़ें- साल के आखिर में मिल रहा है सस्‍ता गोल्‍ड खरीदने का मौका, डिजिटल पेमेंट पर मिलेगा एडिशनल डिस्‍काउंट

    इन सभी ट्रेनों का रूट आज रहेगा डायवर्ट
    >> नांदेड़-अमृतसर (02715), अमृतसर-नांदेड़ (02716) आंशिक तौर पर रद्द रहेगी. आसान शब्‍दों में समझें तो नांदेड़ से ये ट्रेन नई दिल्‍ली तक ही चलेगी. इसके बाद 27 दिसंबर को नई दिल्‍ली से ही चलेगी.

    >> रेलवे ने बताया कि कोरबा से अमृतसर जाने वाली ट्रेन संख्‍या 08237 आज अंबाला तक ही चलेगी यानी ट्रेन आं‍शिक तौर पर रद्द रहेगी.

    >> अमृतसर से कोरबा के लिए चलने वाली स्‍पेशल ट्रेन 08238 अंबाला से ही 27 दिसंबर को चलेगी. अंबाला से अमृतसर और अमृतसर से अंबाला के बीच इसका परिचालन रद्द रहेगा.

    ये भी पढ़ें- Gold Price Today: गोल्‍ड के दाम में तेजी, चांदी हजार रुपये से ज्‍यादा हुई महंगी, चेक करें नई कीमतें

    >> न्‍यू जलपाईगुड़ी से अमृतसर के बीच चलने वाली स्‍पेशल ट्रेन 04653 आज सहारनपुर तक ही चलेगी. इस ट्रेन का परिचालन सहारनपुर से अमृतसर के बीच रद्द रहेगा.

    >> रेलवे ने अमृतसर-मुंबई सेंट्रल (02904), बांद्रा टर्मिनस-अमृतसर (02925), अमृतसर-जयनगर (04652), अमृतसर-बांद्रा टर्मिनस (02926), जयनगर-अमृतसर (04651) और जयनगर-अमृतसर (04649) का रूट डायवर्ट किया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.