नहीं कम होगा इन ट्रेनों का किराया, रेलवे ने अपनी इस योजना को लिया वापस

नहीं कम होगा इन ट्रेनों का किराया, रेलवे ने अपनी इस योजना को लिया वापस
इस ट्रेन में ग्राहकों के लिए सफर को आरामदायक बनाने की खातिर कई इंतजाम किए गए हैं. इसमें ऑटोमैट‍िक डोअर्स, ऑन-बोर्ड वाई-फाई, इंफोटेनमेंट, जीपीएस-आधारित पैसेंजर इंफोर्मेशन स‍िस्टम होगा.

रेलवे ने किया बड़ा ऐलान नहीं करेगा करेगा फ्लेक्सी प्लान खत्म. ये खबर उन लोगों के बुरी खबर है जो फ्लेक्सी किराया खत्म होने की उम्मीद कर रहे थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 23, 2018, 6:02 PM IST
  • Share this:
रेलवे ने किया बड़ा ऐलान नहीं करेगा करेगा फ्लेक्सी प्लान खत्म. ये खबर उन लोगों के बुरी खबर है जो फ्लेक्सी किराया खत्म होने की उम्मीद कर रहे थे. रेलवे ने फ्लेक्सी किराया योजना को वापस लेने की संभावना से इनकार किया है. यह योजना प्रीमियम ट्रेनों जैसे कि राजधानी, दुरंतो और शताब्दी एक्सप्रेस के लिए है, इसमें हरेक दस फीसदी बर्थ की बुकिंग के बाद मूल किराया दस फीसदी बढ़ जाता है.

हालांकि, फर्स्ट एसी और एक्जिक्यूटिव श्रेणी की टिकटों पर मौजूदा किराये में बदलाव नहीं होता. एक अधिकारी ने कहा कि फ्लेक्सी किराया योजना सिर्फ 1.5 फीसदी मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों में लागू है. यह 12,500 ट्रेनों में से सिर्फ 168 ट्रेनों में लगाया जाता है.

ये भी पढ़ें: 5 करोड़ कमाने का शानदार मौका, करनी होगी ये छोटी सी प्लानिंग




अधिकारी ने उन रिपोर्ट्स को भी खारिज कर किया कि फ्लैक्सी किराया योजना की वजह से कई प्रीमियम ट्रेनों में सीटें खाली रह जाती हैं. रेलवे ने 9 सितंबर, 2016 को फ्लैक्सी किराया योजना लागू की थी. हालांकि, यह जरूर हो सकता है कि इस स्कीम में कुछ बदलाव किया जाए लेकिन फ्लेक्सी फेयर पूरी तरह से खत्म नहीं हो रहा है.



ये भी पढ़ें: 

सरकार दे रही है 600 रुपए में ट्रेनिंग, मिलेगी हजारों रुपए महीने की जॉब

LIC की ये पॉलिसी हो चुकी हैं बंद, अगर आपके पास है तो जानिए अब क्या करें?
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading