रेलवे तिरुपति और जम्मूतवी के बीच शुरू करेगा हमसफर स्पेशल ट्रेन, चलेगी हफ्ते में एक ही दिन

भारतीय रेलवे जम्‍मू से तिरुपति के बीच सुपर फज्ञस्‍ट एक्‍सप्रेस ट्रेन शुरू कर रहा है.

कोरोना काल में भारतीय रेलवे (Indian Railways) काफी सर्तकता बरतते हुए सशर्त यात्री ट्रेनों (Passenger Trains) का संचालन कर रहा है. देश में एक बार फिर बढ़ते कोविड-19 के मामलों के बीच रेल प्रशासन राज्यों के साथ तालमेल बनाकर ट्रेनों को पटरियों पर दौड़ा रहा है.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. रेलयात्रियों की सुविधाओं को देखते हुए भारतीय रेलवे (Indian Railways) लगातार मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों की संख्या में बढ़ोतरी (New Trains) कर रहा है. कोरोना काल में रेल मंत्रालय (Ministry of Railways) लगातार राज्यों के साथ समन्वय बनाकर यात्री ट्रेनों (Passenger Trains) को पटरियों पर दौड़ा रहा है. इसी कड़ी में रेलवे ने ऐलान किया है कि तिरुपति और जम्मूतवी के बीच साप्ताहिक हमसफर सुपर फास्ट एक्सप्रेस स्पेशल रेलगाड़ी (Special Train) संख्या 02277/02278 का संचालन शुरू किया जा रहा है.

इन स्टेशनों पर रुकेगी विशेष ट्रेन
रेलवे ने बताया कि रेलगाड़ी संख्या 02277 तिरुपति-जम्मूतवी साप्ताहिक हमसफर सुपर फास्ट एक्सप्रेस (Humsafar Super Fast Express) 6 अप्रैल 2021 से हर मंगलवार को तिरुपति (Tirupati) से रात 09.10 बजे चलकर तीसरे दिन शाम 06.10 बजे जम्मूतवी (Jammutavi) पहुंचेगी. वापसी में रेलगाड़ी संख्या 02278 जम्मूतवी-तिरुपति साप्ताहिक हमसफर 9 अप्रैल से हर शुक्रवार को जम्मूतवी से सुबह 07.20 बजे चलकर तीसरी सुबह 06.25 बजे तिरुपति पहुंचेगी. यह विशेष रेलगाड़ी रास्ते मे गुंतकल, रायचुर, सुलेहल्ली, सिकंद्राबाद, काजीपेट जंक्‍शन, बल्लारशाह, नागपुर, हबीबगंज, झांसी जंक्‍शन, दिल्ली सफदरजंग, अम्बाला छावनी, लुधियाना जंक्‍शन और जालंधर छावनी स्टेशनों पर दोनों दिशाओं में ठहरेगी.

ये भी पढ़ें- Bank Strike Impact: हड़ताल के कारण चेक बाउंस या दूसरे वित्‍तीय नुकसान की भरपाई कैसे करता है बैंक, जानें सबकुछ

फिलहाल चल रहीं 75 फीसदी ट्रेनें
कोरोना काल में रेलवे काफी सर्तकता बरतते हुए सशर्त यात्री ट्रेनों का संचालन कर रहा है. देश में एक बार फिर बढ़ते कोविड-19 के मामलों के बीच रेल प्रशासन राज्यों के साथ तालमेल बनाकर ट्रेनों को पटरियों पर दौड़ा रहा है. हाल में रेलवे बोर्ड के चेयरमैन सुनीत शर्मा ने कहा था कि कोरोना काल से पहले की तुलना में भारतीय रेलवे फिलहाल 75 फीसदी मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन कर रहा है. वहीं, 100 फीसदी सब-अर्बन ट्रेनों से यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाया जा रहा है. सीआरबी ने यह भी जानकारी दी थी कि बहुत जल्द यात्री ट्रेनों के संचालन को नॉर्मलाइज किया जाएगा, जिसके लिए रोजाना निगरानी की जा रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.