IRCTC का खास ऑफर! 900 रुपये में कराएगी दक्षिण भारत का दर्शन, मिलेगा खाना-पीना, ठहरना, यात्रा और बीमा भी

भारतीय रेलवे की सहयोगी कंपनी आईआरसीटी ने दक्षिण भारत घूमने जाने के इच्‍छुक लोगों के लिए खास पैकेज पेश किया है.

भारतीय रेलवे की सहयोगी कंपनी आईआरसीटी ने दक्षिण भारत घूमने जाने के इच्‍छुक लोगों के लिए खास पैकेज पेश किया है.

इंडियन रेलवे (Indian Railways) की सहयोगी कंपनी आईआरसीटीसी (IRCTC) दक्षिण भारत घूमने के इच्‍छुक लोगों के लिए खास ऑफर (Special Offer) लेकर आई है. विशेष पैकेज (Special Package) के तहत 12 रात और 13 दिन की यात्रा कराई जाएगी. यात्रा के दौरान लोगों को 6 धार्मिक और पर्यटन स्‍थलों पर ले जाया जाएगा.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. भारतीय रेलवे (Indian Railways) की सहयोगी कंपनी आईआरसीटीसी (IRCTC) ने घूमने के शौकीन लोगों के लिए खास ऑफर (Special Offer) पेश किया है. इसके तहत लोगों को ट्रेन से दक्षिण भारत के दर्शन (South India Tour) कराए जाएंगे. ये ऑफर खास तौर पर उन लोगों के लिए है जो मल्लिकार्जुन, कन्याकुमारी, रामेश्वरम, मदुरै, त्रिवेंद्रम और तिरुपति का दर्शन करना चाहते हैं. आईआरसीटीसी 31 मार्च 2021 से स्पेशल टूरिस्ट आस्था सर्किट/भारत दर्शन ट्रेन (Bharat Darshan Train) शुरू करने जा रही है. आईआरसीटीसी इन जगहों पर घूमने के इच्छुक लोगों के लिए पैकेज ऑफर कर रही है. यह पैकेज 12 रात और 13 दिनों का होगा.

यूपी के लोगों को पैकेज से मिलेगा सबसे ज्‍यादा फायदा
दक्षिण भारत के इन छह धार्मिक और प्राकृतिक सुंदरता से भरपूर स्थलों के दर्शन के लिए कुछ चुनिंदा स्टेशनों से ही इस स्पेशल ट्रेन में चढ़ने और उतरने की इजाजत दी गई है. भारत दर्शन ट्रेन में सफर करने के लिए यात्रियों को गोरखपुर, देवरिया सदर, बेल्थरा रोड, मऊ, वाराणसी, जौनपुर सिटी, सुल्तानपुर, लखनऊ, कानपुर और झांसी से बोर्ड व डीबोर्ड करना होगा. 'देखो अपना देश' स्कीम के तहत यात्रियों को इस पैकेज के लिए 12,285 रुपये यानी 900 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से भुगतान करना होगा. आईआरसीटीसी का दावा है कि 12,225 रुपये के पैकेज में यात्रियों को खाना-पीना, रहना, ट्रेन का किराया, गाइड, पर्सनल एक्सीडेंट इंश्‍योरेंस के साथ ही सुरक्षा भी शामिल है.

ये भी पढ़ें- Spectrum Auction: रिलायंस जियो ने खरीदा सबसे बड़ा स्‍पेक्‍ट्रम, किए 57123 करोड़ रुपये के ऑर्डर
रामतीर्थ के लिए भी जल्द शुरू होगी यह स्पेशल ट्रेन


ऐतिहासिक स्थलों के मुकाबले लोग धार्मिकस्थलों का दर्शन ज्‍यादा करना चाहते हैं. आईआरसीटीसी ने दावा किया है कि बड़ी संख्या में लोग इसके लिए जानकारी मांग रहे हैं. साथ ही लोग चाहते हैं कि रामतीर्थ और बाल्मीकि आश्रम के लिए स्पेशल आस्था सर्किट ट्रेन की शुरुआत की जाए. इसलिए आईआरसीटीसी ने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थस्थल अयोध्या स्पेशल के नाम से स्पेशल आस्था सर्किट ट्रेन चलाने पर विचार कर रही है. आईआरसीटीसी ने श्रीराम दर्शन यात्रा स्पेशल ट्रेन चलाने की योजना भी बनाई है . इसके तहत कई धार्मिक स्थलों का दर्शन कराया जाएगा. इसके तहत चैत्र रामनवमी के मौके पर यात्रियों को श्रीराम जन्मभूमि तीर्थस्थल अयोध्या में एक दिन और एक रात ठहराया जाए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज