Indian Railways: कोरोना के चलते फिर रद्द हुई कुछ ट्रेनें, अप्रैल में आपने भी कराया है टिकट तो चेक कर लें...

लखनऊ-नई दिल्ली तेजस एक्सप्रेस

लखनऊ-नई दिल्ली तेजस एक्सप्रेस

IRCTC ने शुक्रवार यानी 9 अप्रैल से लखनऊ-नई दिल्ली-लखनऊ तेजस एक्सप्रेस को अप्रैल आखिरी तक के लिए रद्द कर दिया गया है . ये ट्रेन हफ्ते में 4 दिन शुक्रवार, शनिवार, रविवार और सोमवार को चलाई जा रही थी.

  • Share this:
नई दिल्ली: देशभर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामलों के चलते इंडियन रेलवे (Indian Railways) ने एक बार फिर से तेजस एक्सप्रेस को कुछ दिनों के लिए रद्द कर दिया है. अगर आपने भी लखनऊ-नई दिल्ली तेजस एक्सप्रेस (Tejas Express) में टिकट कराया है तो यह आपके लिए जरूरी खबर है. रेलवे की ओर से बयान जारी कर इस बारे में जानकारी दी गई है. रेलवे ने बताया है कि 9 अप्रैल से 30 अप्रैल तक अस्थाई रूप से इस सर्विस को बंद किया जा रहा है. आगे स्थिति को देखते हुए इस ट्रेन का संचालन फिर से शुरू किया जाएगा.

आपको बता दें IRCTC ने शुक्रवार यानी 9 अप्रैल से लखनऊ-नई दिल्ली-लखनऊ (Lucknow-New Delhi-Lucknow) तेजस एक्सप्रेस (Tejas Express) को अप्रैल आखिरी तक के लिए रद्द कर दिया गया है . ये ट्रेन हफ्ते में 4 दिन शुक्रवार, शनिवार, रविवार और सोमवार को चलाई जा रही थी.

यह भी पढ़ें: मई से मुंबई में 12 रूट्स पर Water Taxis, दिसंबर से Ropax फेरी के भी चार नए रूट



अहमदाबाद-मुंबई तेजस का भी संचालन बंद
IRCTC ने अहमदाबाद-मुंबई तेजस एक्सप्रेस (Ahmedabad-Mumbai Tejas Express) को पहले ही 2 अप्रैल से बंद कर दिया है. वेस्टर्न रेलवे के मुंबई डिवीजन के डिविजनल रेलवे मैनेजर ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस बात की जानकारी दी है. इस ट्वीट में रेलवे ने कहा है कि कि ट्रेन नंबर 82902/82901 2 अप्रैल 2021 से एक महीने के लिए रद्द किया गया है.

24 नवंबर को भी की गई थी कैंसिल
साल 2020 में रेलवे ने 24 नवंबर को आईआरसीटीसी ने इस ट्रेन में यात्रियों की कम संख्या को देखते हुए कैंसिल कर दिया था. महामारी की वजह से इसमें काफी कम टिकटों की बुकिंग हो रही है, जिसकी वजह से रेलवे की ओर से इस ट्रेन को कैंसिल कर दिया गया था.

यह भी पढ़ें:सरकार की इस स्कीम के तहत 29 करोड़ लोगों को हुआ फायदा, आप भी ऐसे उठाएं लाभ

कई शहरों में लगा है लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू
बता दें कि इन दोनों तेजस ट्रेनों के संचालन की जिम्मेदारी आईआरसीटीसी के हाथों में है. यह इंडियन रेलवे की सहायक कंपनी है. देश में एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए कई जगह लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू भी लगाने का ऐलान किया गया है. ऐसे में यात्रियों को सफर में परेशानी हो सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज