Indian Railways: रेलवे ने इस ट्रेन के किराए में 5 फीसदी का इजाफा किया, जानें कितना महंगा हो गया सफर

रेलवे ने इस ट्रेन के किराए में 5 फीसदी का इजाफा किया

रेलवे ने इस ट्रेन के किराए में 5 फीसदी का इजाफा किया

Indian Railways: तेजस जैसे मॉर्डन कोच वाली ट्रेन के किराए 5 फीसदी तक का इजाफा किया गया है. सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक, आने वाले दिनों में सभी राजधानी ट्रेनों के किराए में इजाफा किया जा सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 12, 2021, 4:58 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: इंडियन रेलवे (Indian Railways) ने कुछ यात्रियों को बड़ा झटका दिया है. अगर आप भी राजधानी से सफर करने का प्लान बना रहे हैं तो यह आपके लिए जरूरी खबर है. अब से राजधानी की ट्रेन में सफर करना महंगा हो गया है. बता दें जिन ट्रेनों में तेजस जैसे मॉर्डन कोच का इस्तेमाल किया गया है. उनके किराए में 5 फीसदी तक का इजाफा किया गया है. सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक, आने वाले दिनों में सभी राजधानी ट्रेनों के किराए में इजाफा किया जा सकता है.

अंग्रेजी वेबसाइट द टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, रेलवे ने दिल्ली-अगरतला तेजस-राजधानी ट्रेन के बेस फेयर में 5 फीसदी का इजाफा करने का ऐलान किया है. आपको बता दें भारतीय रेलवे ट्रेन के कोच को हाईटेक बनाने के लिए यह कदम उठा रही है.

यह भी पढ़ें: PM Kisan: इन किसानों के खाते में नहीं आएंगे सम्मान निधि के पैसे, फटाफट चेक कर लें ये लिस्ट!

500 कोच का होगा निर्माण
रेलवे ने फरवरी में इस बारे में जानकारी दी थी कि 2021-22 में करीब 500 तेजस जैसे कोच का निर्माण किया जाएगा, जिससे सभी राजधानी ट्रेनों को हाईटेक बनाया जा सके. बता दें ये कोच खासकर लंबी दूरी वाली ट्रेन के लिए बनाए जा रहे हैं, जिससे यात्री आराम से सफर कर सके.

अधिकारी ने दी जानकारी

एक अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की है कि इन ट्रेनों में सभी क्लास के लिए बेस फेयर तभी बढ़ाया जाएगा, जब इनमें तेजस जैसे कोच जोड़े जाएंगे, जिन ट्रेनों में यह कोच नहीं जोड़े जाएंगे उनके किराए में किसी भी तरह का इजाफा नहीं किया जाएगा.



यह भी पढ़ें: 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, 17 से बढ़कर 28 फीसदी हो जाएगा DA, सैलरी में होगा इजाफा!

तेजस में मिलती हैं ये बेहतरीन सुविधाएं

आपको बता दें तेजस ट्रेन में यात्रियों को कई खास तरह की सुविधाएं मिलती हैं. इन कोच में बायोवैक्यूम टॉयलेट, एयर सस्पेंशन, मेडिकल सुविधा और आपातकालीन कॉलिंग समेत कई खास तरह के फायदे मिलते हैं. इसके अलावा इसमें चार्जिंग प्वाइंट और रीडिंग लाइट्स भी सभी यात्रियों के लिए अलग से दी जाती हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज