• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • Indian Railways: रेलवे ने कई रूट्स पर शुरू की स्पेशल ट्रेनें, आसानी से मिलेगी सीट, चेक करें डिटेल्स

Indian Railways: रेलवे ने कई रूट्स पर शुरू की स्पेशल ट्रेनें, आसानी से मिलेगी सीट, चेक करें डिटेल्स

इंडियन रेलवे (Indian Railways)

इंडियन रेलवे (Indian Railways)

उत्तर रेलवे (Nothern Railway) ने 2 जोड़ी ट्रेनों को बहाल करने का फैसला किया है. ये ट्रेन लखनऊ, झांसी और मेरठ सिटी रूट पर चलाई जानी है.

  • Share this:

    नई दिल्ली: इंडियन रेलवे (Indian Railways) ने यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए कुछ रूट पर चलने वाली ट्रेनों में इजाफा किया है. इससे यात्रियों को टिकट मिलने में आसानी होगी. उत्तरी रेलवे ने ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी है. उत्तर रेलवे (Nothern Railway) ने 2 जोड़ी ट्रेनों को बहाल करने का फैसला किया है. ये ट्रेन लखनऊ, झांसी और मेरठ सिटी रूट पर चलाई जानी है. कोविड-19 (COVID-19) की दूसरी लहर के बाद राज्यों द्वारा प्रतिबंधों में ढील दिए जाने के बाद रेलवे ने ट्रेनों की संख्या बढ़ाई है.

    रेलवे ने ट्रेन का संचालन लखनऊ जं. से मेरठ जं. और झांसी से लखनऊ जं. के बीच में किया है. इन ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों को प्रोटोकॉल का पालन करना होगा. इसके अलावा सामाजिक दूरी और सैनेटाइजेशन का भी पूरा ध्यान रखना जरूरी है.

    यह भी पढ़ें: PF खातों से हुई करोड़ों की ठगी, 817 बैंक खातों का किया इस्तेमाल, चेक करें कहीं आपका खाता तो नहीं!

    रेलवे ने किया ट्वीट
    उत्तर रेलवे (Nothern Railway) ने ट्वीट में लिखा है कि रेलयात्रियों के सुविधाजनक आवागमन के लिये रेलवे द्वारा निम्नलिखित विशेष रेलगाड़ियां नीचे दी गई समय-सारणी के अनुसार चलाई जाएंगी-
    >> 01817/01818 लखनऊ जं.-मेरठ सिटी जं-लखनऊ जं.
    >> 01823 झांसी-लखनऊ जं. एकतरफा आरक्षित स्पेशल ट्रेन


    01817/01818 लखनऊ-मेरठ सिटी-लखनऊ
    ट्रेन संख्या 01817/01818 लखनऊ-मेरठ सिटी-लखनऊ पूरी तरह से आरक्षित सुपरफास्ट एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन है. ये ट्रेन हर दिन चलाई जाएगी.

    01817 लखनऊ से दिनांक 18 अगस्त 2021 से प्रतिदिन अगले आदेश तक और 01818 मेरठ सिटी से दिनांक 19.08.2021 से प्रति दिन अगले आदेश तक चलेगी. वहीं, 01817 लखनऊ से 14.25 बजे रवाना होगी और 22.30 बजे मेरठ सिटी पहुंचेगी. वहीं, 01818 मेरठ सिटी से 06.40 बजे चलेगी और 15.05 बजे लखनऊ पहुंचेगी.

    कहां-कहां रूकेगी ये ट्रेन- बालामऊ, हरदोई, शाहजहांपुर, बरेली, रामपुर, मुरादाबाद, अमरोहा और हापुड़ स्टेशन पर होगा. इस ट्रेन में 3 टियर वातानुकूलित, वातानुकूलित चेयरकार, चेयरकार, सेंकेंड क्लास (रिजर्व) डिब्बे होंगे.

    01823 झांसी-लखनऊ एकतरफा आरक्षित स्पेशल ट्रेन
    आपको बता दें ट्रेन नंबर 01823 से 17 अगस्त से चलाई जाएगी. यह एकतरफा आरक्षित स्पेशल ट्रेन है. यह ट्रेन झांसी से 21.20 बजे रवाना होगी और उन्नाव 02.36 बजे व लखनऊ 04.20 बजे पहुंचेगी.

    यह भी पढ़ें: Post Office की खास स्कीम, पति-पत्नी को मिलेगा 59,400 रुपये का फायदा, जानें कैसे?

    कहां-कहां रुकेगी ट्रेन
    ट्रेन के स्टॉपेज की बात करें तो यह ट्रेन मुस्तरा, पारीछा, नंदखास, एरच रोड, एटा, उरई, कालपी, पुखरायां, भीमसेन, कानपुर सेंट्रल, उन्नाव एवं लखनऊ स्टेशन पर है. इस ट्रेन में 3 टियर एसी, एसी चेयरकार, चेयरकार और सेकेंड क्लास के डिब्बे होंगे.

    इस वेबसाइट पर कर सकतेहैं संपर्क
    इसके अलावा किसी भी तरह की परेशानी के लिए आप 139 नंबर पर संपर्क कर सकते हैं. यह रेलवे का हेल्पलाइन नंबर है. इसके अलावा आप रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट https://enquiry.indianrail.gov.in अथवा NTES ऐप पर देख सकते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज