Indian Railways: बिहार जाने वालों के लिए रेलवे आज से चला रहा कई स्पेशल ट्रेनें, कंफर्म मिलेगा टिकट, चेक करें टाइम

रेलवे ने दिल्‍ली और मुंबई से बिहार व यूपी के लिए स्‍पेशल ट्रेनें शुुरू की हैं.

रेलवे ने दिल्‍ली और मुंबई से बिहार व यूपी के लिए स्‍पेशल ट्रेनें शुुरू की हैं.

Indian Railways: दिल्ली से बिहार जाने वाले प्रवासी मजदूरों के लिए रेलवे ने 3 स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया है. यह ट्रेनें 21 अप्रैल 2021 से चलाई जाएंगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 21, 2021, 10:49 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: एक बार फिर से दिल्ली में लगाए गए लॉकडाउन के बाद स्टेशनों और बस अड्डो पर प्रवासी मजदूरों की भीड़ जमा हो गई है. लोग अपने घरों की ओर भाग रहे हैं इस तरह की स्थिति को देखते हुए इंडियन रेलवे (Indian Railways) ने 3 और समर स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया है. यह ट्रेन दिल्ली से बिहार के लिए रवाना होगी. बता दें यह ट्रेन सिर्फ एक ही फेरे में चलेंगी. उत्तर रेलवे (Northern Railways) ने ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी है. बता दें ये ट्रेनें दरभंगा, सीतामढ़ी और गया के लिए चलाई जा रही हैं.

ऐसे में अगर आप भी घर जा रहे हैं और ट्रेन का टिकट न मिलने की वजह से तो बिल्कुल भी टेंशन न ले. रेलवे की ओर से 3 और स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं इनमें आपको आसानी से टिकट मिल जाएगा. आइए चेक करें इन ट्रेनों का टाइम टेबल-

यह भी पढ़ें: Bank Holidays: रामनवमी पर आज किन शहरों में बंद रहेंगे बैंक, घर से बाहर जाने से पहले चेक कर लें लिस्ट

रेलवे ने किया ट्वीट
उत्तर रेलवे ने अपने ट्वीट में लिखा है कि रेलयात्रियों के सुविधाजनक आवागमन के लिए रेलवे द्वारा आरक्षित ग्रीष्मकालीन विशेष रेलगाड़ियां निम्न समय-सारणी के अनुसार चलाई जाएगी. इन ट्रेनों में सीट्स/बर्थ उपलब्ध हैं. यात्रीगण इसका फायदा उठा लें.



दरभंगा के लिए स्पेशल ट्रेन



ट्रेन नंबर 04484 को दिल्ली से दरभंगा के लिए चलाया जाएगा. यह ट्रेन 21 अप्रैल यानी आज रात को 11 बजे दिल्ली से रवाना होगी और अगले दिन रात में 11 बजे दरभंगा पहुंचेगी.

कहां-कहां रुकेगी ये ट्रेन

यह ट्रेन रास्ते में मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, शाहजहांपुर, लखनऊ, बाराबंकी जं., गोंडा, मनकापुर जं., बभनान, बस्ती, खलीलाबाद, गोरखपुर, देवरिया सदर, भटनी, भाटपर रानी, मैरवा, सिवान, छपरा, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, ढोली, समस्तीपुर जं, हैयाघाट और लहरिया सराय स्टेशनों पर रुकती हुई जाएगी.

सीतामढ़ी के लिए स्पेशल ट्रेन

अगर आप सीतामढ़ी जाना चाहते हैं तो इसके लिए रेलवे ने ट्रेन नंबर 04486 का संचालन किया है. यह ट्रेन 22 अप्रैल को रात 11.00 बजे आनंद विहार टर्मिनल से रवाना होगी और 24 अप्रैल को 02.10 बजे सीतामढ़ी पहुंचेगी.

कहां-कहां रुकेगी ये ट्रेन

स्टॉपेज की बात करें तो इस ट्रेन का स्टॉप पिलखुवा, हापुड़, अमरोहा, मुरादाबाद, बरेली, शाहजहान पुर, हरदोई, आलम नगर, लखनऊ, बाराबंकी जं., रुदौली, फैजाबाद जं., अयोध्या, गोशैनगंज, अकबरपुर, शाहगंज जं., जौनपुर जं., वाराणसी जं., वाराणसी सिटी, ओंरिहार जं., गाजीपुर सिटी, युसुफपुर, बलिया, सुरेमनपुर, छपरा, दिघवाड़ा, हाजीपुर जं. और मुजफ्फरपुर जं. स्टेशनों पर होगा.

गया स्पेशल ट्रेन

गया के लिए ट्रेन नंबर 04488 का संचालन किया जाएगा. ग्रीष्मकालीन विशेष यह ट्रेन 23 अप्रैल को रात 11.15 बजे नई दिल्ली से रवाना होगी और अगले दिन दोपहर 02.10 बजे गया पहुंचेगी.

यह भी पढ़ें: आपने PPF, NSC, FD या किसी भी सरकारी स्कीम में लगाया है पैसा, तो यहां जानिए कितने समय में होगा डबल?

कहां-कहां होगा स्टॉपेज

यह ट्रेन रास्ते में अलीगढ़, कानपुर सेंट्रल, भरवारी, प्रयाग राज, विन्ध्याचल, पं॰ दीन दयाल उपाध्याय जं., भाभूआ रोड, कुदरा, सासाराम, डेयरी आन सोन, अनुग्रह नारायण रोड, रफीगंज और गुरारू स्टेशनों पर रुकेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज