Indian Railways: रेलवे ने इन रूटों पर शुरू की नई ट्रेनें, मिलेगा कंफर्म टिकट, फटाफट चेक करें लिस्ट

रेलवे ने इन रूटों पर शुरू की कई ट्रेनें

रेलवे ने इन रूटों पर शुरू की कई ट्रेनें

देशभर में फैली महामारी के बीच इंडियन रेलवे (Indian Railways) ने यात्रियों को बड़ी राहत दी है. रेलवे ने जम्मूतवी और उधमपुर के लिए नई ट्रेनों का संचालन शुरू किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 3, 2021, 10:56 AM IST
  • Share this:

नई दिल्ली: देशभर में फैली महामारी के बीच इंडियन रेलवे (Indian Railways) ने यात्रियों को बड़ी राहत दी है. रेलवे ने जम्मूतवी और उधमपुर के लिए नई ट्रेनों का संचालन शुरू किया है. यानी अब आपको इस रूट पर जाने के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा. बता दें इस ट्रेन के संचालन से सबसे ज्यादा फायदा, पटना, दुर्ग, वाराणसी, अजमेर और नई दिल्ली के यात्रियों को मिलेगा. इस महामारी की वजह से रेलवे ने कई ट्रेनों को कैंसिल कर दिया था, जिसकी वजह से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था.

जानें कब पहुंचेगी पठानकोट

रेलवे के मुताबिक पठानकोट कैंट स्टेशन इन ट्रेनों का स्टॉपेज निर्धारित किया गया है. दुर्ग से जम्मूतवी जाने वाली ( ट्रेन नंबर 08215/16) हर गुरुवार को दोपहर 3:50 बजे पठानकोट कैंट पहुंचेंगी. बता दें इस ट्रेन का संचालन दुर्ग से होगा. इसके बाद अगले दिन रात 2:40 बजे पठानकोट कैंट स्टेशन से रवाना होकर दुर्ग पहुंचेगी.

यह भी पढ़ें: पंजाब नेशनल बैंक ने शुरू किया ये ऑफर, Home loan और Car loan पर नहीं लगेगा ये चार्ज
जानें किस दिन चलेगी अर्चना सुपरफास्ट ट्रेन

इस ट्रेन के अलावा रेलवे ने अर्चना सुपरफास्ट (02355/02356) हर रविवार और बुधवार सुबह 8:55 बजे पठानकोट कैंट स्टेशन पहुचेगी. यह ट्रेन पटना से चलकर जम्मूतवी के बीच चलेगी. इसके अलावा ये उसी दिन शाम को 7 बजकर 20 मिनट पर पठानकोट कैंट स्टेशन से राजिंद्र नगर को रवाना हो जाएगी.

31 जनवरी तक रोजाना चलेगी ये ट्रेन-



>> वाराणसी से जम्मूतवी जाने वाली (02237/02238) का संचालन हर दिन होगा.

>> यह ट्रेन 9 बजकर पांच मिनट पर पठानकोट कैंट स्टेशन पहुंचेगी.

>> कैंट से वापसी उसी दिन तय की गई है जो कि शाम 3 बजकर 40 मिनट पर वाराणसी के लिए होगी.

>> यह ट्रेन 31 जनवरी तक रोजाना चलेगी.

इसके अलावा श्री शक्ति (02461/62) का संचालन नई दिल्ली से कटरा के लिए किया जाएगा. यह ट्रेन दिल्ली से चलकर रात साढ़े 12 बजे पठानकोट कैंट स्टेशन पहुंचेगी. वापसी पर ट्रेन रात 2 बजकर 15 मिनट पर दिल्ली के लिए रवाना होगी.

यह भी पढ़ें: LIC की खास पॉलिसी! एक बार पैसा जमा करें, जीवनभर पेंशन की गारंटी लें...

1 फरवरी तक चलेगी ये ट्रेन

इसके अलावा रेलवे ने अजमेर से जम्मूतवी को जाने वाली ट्रेन नंबर - 02421/22 हर रोज सुबह सुबह 6 बजे कैंट स्टेशन पहुंचने के बाद रात 8 बजे अजमेर के निकलेगी. बता दें इस ट्रेन के शेड्यूल को सिर्फ 1 फरवरी तक ही तय किया गया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज