Indian Railways: दिल्ली से बिहार जाने वालों के लिए आज रात से चलेंगी ये ट्रेनें, चेक कर लें टिकट...

बिहार के लिए स्पेशल ट्रेनें

बिहार के लिए स्पेशल ट्रेनें

इंडियन रेलवे (Indian Railways) ने स्पेशल ट्रेन (Special Trains) चलाने का ऐलान किया है. बता दें ये ट्रेन दिल्ली से भागलपुर, सहरसा, दरभंगा, राजेंद्र नगर ट. और रक्सौल के लिए रवाना होंगी. उत्तर रेलवे ने ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी है-

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 20, 2021, 9:06 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में लॉकडाउन (Lockdown in Delhi) लगाने का ऐलान कर दिया है. ऐसे में स्टेशनों पर अफरातफरी देखने को मिल रही है. बड़ी संख्या में मजदूर अपने स्टेशन पर पहुंच गए हैं. बता दें दिल्ली के मुख्यमंत्री ने 6 दिन का लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया है. ऐसे में मजदूरों को ध्यान में रखते हुए इंडियन रेलवे (Indian Railways) ने स्पेशल ट्रेन (Special Trains) चलाने का ऐलान किया है. बता दें ये ट्रेन दिल्ली से भागलपुर, सहरसा, दरभंगा, राजेंद्र नगर ट. और रक्सौल के लिए रवाना होंगी. उत्तर रेलवे ने ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी है-

उत्तर रेलवे ने अपने ट्वीट में लिखा है कि रेलयात्रियों के सुविधाजनक आवागमन के लिए रेलवे द्वारा समर स्पेशल (Summer Special) नाम की ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है, जिससे यात्री सुरक्षित अपने घरों तक पहुंच सकें. ये ट्रेन आनंद विहार और दिल्ली स्टेशन से रवाना होंगी. बता दें ये ट्रेनें एक फेरे में चलेंगी.

यह भी पढ़ें: LPG Gas Cylinder: सिर्फ 9 रुपये में बुक करें गैस सिलेंडर! 30 अप्रैल तक मिल रहा खास ऑफर

सहरसा जाएगी ये ट्रेन
ट्रेन नंबर 04474 आनंद विहार टर्मिनल से 20 अप्रैल 2020 को रात में 11:15 सहरसा के लिए चलेगी. यह ट्रेन अगले दिन रात में 11:30 बजे सहरसा पहुंचेगी. रास्ते में यह विशेष रेलगाड़ी अलीगढ़, टुंडला, इटावा, कानपुर सेंट्रल, ऐश बाग, बादशाहनगर, बाराबंकी, गोंडा, बस्‍ती, खलीलाबाद, गोरखपुर, देवरिया सदर, सीवान, छपरा, सोनपुर, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, समस्‍तीपुर, दलसिंह सराय, बरौनी, बेगूसराय, खगड़िया तथा मानसी स्‍टेशनों पर रुकेगी.



भागलपुर रवाना होगी ये ट्रेन



इसके अलावा भागलपुर जाने वाले यात्रियों के लिए 04476 ट्रेन नंबर 21 अप्रैल 2021 को नई दिल्ली स्टेशन से रवाना होगी. यह ट्रेन रात्रि 11:15 बजे प्रस्‍थान करेगी और अगले दिन शाम में 07:30 बजे भागलपुर पहुंच जाएगी. यह ट्रेन कानपुर सेंट्रल, पं0 दीनदयाल उपाध्‍याय जं0 या मुगलसराय, पटना, पटना साहिब, फतुआ, बख्तियारपुर, बाढ़, मोकामा, हाथीदह, किउल, कजरा, अभयपुर, धरहरा, जमालपुर, बरियारपुर तथा सुलतानगंज स्‍टेशनों पर पहुंच जाएगी.

रक्सौल रवाना होगी ये ट्रेन

ट्रेन नंबर 04478 आनंद विहार टर्मिनल से रक्सौल के लिए प्रस्थान करेगी. इस ट्रेन का संचालन 21 अप्रैल 2021 को होगा. यह ट्रेन रात में 11.45 बजे आनंद विहार से रवाना होगी और अगले दिन शाम को 4 बजे रक्सौल पहुंचेगी.

दरभंगा के लिए ट्रेन

अगर आपको दरभंगा जाना है तो इसके लिए ट्रेन नंबर 04480 का संचालन किया जा रहा है. यह ट्रेन 22 अप्रैल को रात में 11.55 बजे नई दिल्ली से प्रस्थान करेगी और अगले दिन रात में 22.45 बजे दरभंगा पहुंचेगी.

राजेंद्र नगर ट. के लिए ट्रेन

इंडियन रेलवे ने राजेंद्र नगर ट. के लिए ट्रेन नंबर 04482 का संचालन किया है. यह ट्रेन 20 अप्रैल को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से रात में 11.15 बजे रवाना होगी और अगले दिन दोपहर 2 बजे अपने स्थान पर पहुंचेगी.

यह भी पढ़ें: 10 लाख में शुरू करें ऑक्सीजन सिलेंडर का बिजेनस, सालभर में बन जाएंगे करोड़ों के मालिक!

रिजर्वेशन होगा जरूरी

रेल प्रशासन का कहना है कि इन ट्रेनों में सफर करने के लिए रिजर्वेशन जरूरी है. इसमें रिजर्वेशन जनरल डिब्बा (2nd Class or General Dibba) के लिए भी जरूरी है. इसलिए जो भी यात्री इसमें यात्रा करना चाहते हैं, उन्हें ट्रेन चलने से कम से कम चार घंटे पहले तक रिजर्वेशन कराने की सलाह दी गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज