• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • होली पर रेल यात्रियों को नहीं होगी टिकट बुक कराने की टेंशन, रेलवे चला रही है स्पेशल ट्रेनें

होली पर रेल यात्रियों को नहीं होगी टिकट बुक कराने की टेंशन, रेलवे चला रही है स्पेशल ट्रेनें

रेलवे कोरोना संक्रमण से बचने के लिए कई ट्रेनें रद्द कर दी हैं.

रेलवे कोरोना संक्रमण से बचने के लिए कई ट्रेनें रद्द कर दी हैं.

होली के मौके पर भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने स्पेशल ट्रेनें चलाने का ऐलान किया है. रेल यात्रियों को भीड़ से बचाने के लिए और रेलवे स्टेशनों पर भीड़ कम करने के लिए होली के दौरान पुणे से पटना, गांधीधाम से भागलपुर समेत कई शहरों के बीच स्पेशल ट्रेनें चलेंगी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. होली के मौके पर भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने स्पेशल ट्रेनें चलाने का ऐलान किया है. रेल यात्रियों को भीड़ से बचाने के लिए और रेलवे स्टेशनों पर भीड़ कम करने के लिए होली के दौरान पुणे से पटना, गांधीधाम से भागलपुर समेत कई शहरों के बीच स्पेशल ट्रेनें चलेंगी. पुणे और पटना के बीच होली स्पेशल ट्रेनें 5 मार्च से चलनी शुरू होंगी. अगर आपको रिजर्वेशन नहीं मिल रहा तो ये ट्रेनें बेहतर विकल्प साबित हो सकती हैं. हम इन स्पेशल ट्रेनों के रूट, टाइमिंग और बाकी डिटेल्स साझा कर रहे हैं.



    ट्रेन नंबर 03253 गुरुवार 5 मार्च को सुबह 10 बजे पटना से रवाना होगी जो अगले दिन यानी शुक्रवार शाम को 6 बजकर 20 मिनट पर पुणे पहुंचेगी. वहीं ट्रेन नंबर 03254 शुक्रवार 6 मार्च को रात 8 बजकर 45 मिनट पर पुणे से रवाना होगी जो तीसरे दिन यानी रविवार सुबह को 7 बजे पटना पहुंचेगी. इसी शेड्यूल से ये ट्रेनें 12 मार्च और 13 मार्च को भी चलेंगी. यह ट्रेनें अहमदनगर, बेलापुर, खांडवा, सतना, मणिकपुर समेत कई स्टेशनों पर रुकेंगी. होली स्पेशल ट्रेन नंबर 03254 के लिए 20 फरवरी 2020 से रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन बुकिंग की जा सकती है.

    इसके अलावा उत्तर रेलवे ( Northern Railway) और पश्चिम रेलवे ( Western Railway) ने भी कई होली स्पेशल ट्रेनें चलाने का ऐलान किया है. यहां देखें लिस्ट..



    पश्चिम रेलवे की बात करें तो गांधीधाम और भागलपुर के बीच होली स्पेशल ट्रेन चलेंगी. पश्चिम रेलवे की ओर से जारी जानकारी के मुताबिक गांधीनगर-भागलपुर के बीच स्पेशल ट्रेन 6 मार्च से शुरू होगी.जो अहमदाबाद, नांदेड, भवानी, कोटा समेत कई स्टेशनों पर रुकेगी. इन ट्रेनों के संचालन से यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन