होम /न्यूज /व्यवसाय /Indian Railways: रेलवे ने यात्रियों को दी खुशखबरी, अब ऋषिकेश-जम्मू तवी के बीच दौड़ेगी ट्रेन

Indian Railways: रेलवे ने यात्रियों को दी खुशखबरी, अब ऋषिकेश-जम्मू तवी के बीच दौड़ेगी ट्रेन

अब ऋषिकेश-जम्मू तवी के बीच दौड़ेगी ट्रेन

अब ऋषिकेश-जम्मू तवी के बीच दौड़ेगी ट्रेन

इंडियन रेलवे (Indian Railways) ने यात्रियों को बड़ी खुशखबरी दी है. देवभूमि उत्तराखंड के विश्वस्तरीय स्टेशन योग नगरी ऋषि ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली: इंडियन रेलवे (Indian Railways) ने यात्रियों को बड़ी खुशखबरी दी है. देवभूमि उत्तराखंड के विश्वस्तरीय स्टेशन योग नगरी ऋषिकेश से जम्मू तवी के बीच ट्रेन चलाने का ऐलान किया है. रेलवे ने 11 जनवरी 2021 से इसस ट्रेन का संचालान शुरू किया है. रेलवे ने ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी है. सोमवार को सुबह 10 बजकर 15 मिनट पर जम्मू तवी योगनगरी ऋषिकेश स्टेशन पर पहुंची थी. केंद्रीय मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इसकी जानकारी साझा की है.

    रेलवे मंत्रालय ने किया ट्वीट
    रेल मंत्री पीयूष गोयल और मिनिस्ट्री ऑफ रेलवे ने ट्वीट करके जानकारी दी है. ट्वीट में लिखा है कि भारतीय रेल द्वारा यात्रियों की सुविधाओं हेतु, आधुनिक सुविधाओं से लैस नवनिर्मित योग नगरी ऋषिकेश स्टेशन से जम्मूतवी के लिये कल ट्रेन सेवा का शुभारंभ किया गया. यह ट्रेन देवभूमि उत्तराखंड व जम्मू कश्मीर में पर्यटन सहित आर्थिक गतिविधियों में तेजी लायेगी.

    यह भी पढ़ें: Gold Price Today: आज फिर सस्ता हो गया सोना, चेक करें लेटेस्ट रेट्स, जानें कितने गिरे भाव




    " isDesktop="true" id="3413222" >

    मुख्यमंत्री ने किया ट्रेन का शुभारंभ
    रेलवे ने देवभूमि उत्तराखंड व जम्मू कश्मीर के बीच इस ट्रेन के संचालन से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा. आपको बता दें योग नगरी ऋषिकेश से जम्मू तवी के लिए ट्रेन सेवा का शुभारंभ उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और कुंभ नगरी हरिद्वार से सांसद एवं केंद्रीय शिक्षा मंत्री निशंक ने किया.

    इसके अलावा रेलवे ने बताया कि वह तीन और ट्रेनों को संचालन करने का प्लान बना रही है, जिसके लिए सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पीएम मोदी और भारतीय रेलवे का आभार व्यक्त किया है. आपको बता दें ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना का पहला स्टेशन योगनगरी ऋषिकेश रेलवे स्टेशन है जोकि पिछले साल ही बनकर तैयार हुआ है. सफल ट्रायल के बाद रेलवे ने यहां से ट्रेनों को हरी झंडी दी है. बता दें कोरोना की वजह से यहां से ट्रेनों के संचालन में देरी हुई है.

    यह भी पढ़ें: TATA Motors के शेयरों में 8वें दिन भी तेजी, 52 सप्ताह के उच्च्तम स्तर पर पहुंचा

    विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने पहली बार जम्मू तवी को लेकर ऋषिकेश स्टेशन पर पहुंचे लोको पायलट महेंद्र सिंह का स्वागत किया.

    Tags: Business news in hindi, Indian Railways

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें