• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • बांग्लादेश की मदद के लिए आगे आया भारतीय रेलवे, 200 टन मेडिकल ऑक्सीजन की खेप रवाना

बांग्लादेश की मदद के लिए आगे आया भारतीय रेलवे, 200 टन मेडिकल ऑक्सीजन की खेप रवाना

देश भर में अप्रैल के महीने से ऑक्सीजन एक्सप्रेसों का संचालन शुरू हुआ था.

देश भर में अप्रैल के महीने से ऑक्सीजन एक्सप्रेसों का संचालन शुरू हुआ था.

भारतीय रेलवे बांग्लादेश की मदद करने के लिए ऑक्सीजन एक्सप्रेस (Oxygen Express) ट्रेन से 200 टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन (Liquid Medical Oxygen) की खेप रविवार को पहुंचाएगा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. बांग्लादेश में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर एक बार फिर अपने चरम पर है. कोरोना वायरस का डेल्टा वेरिएंट तेजी से वहां फैल रहा है. वहां की सरकार ने 23 जुलाई शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए 14 दिन की सख्त लॉकडाउन की घोषणा की. इस बीच भारतीय रेलवे (Indian Railways) बांग्लादेश की मदद के लिए आगे आया है.

    भारतीय रेलवे बांग्लादेश की मदद करने के लिए ऑक्सीजन एक्सप्रेस (Oxygen Express) ट्रेन से 200 टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन यानी एलएमओ (Liquid Medical Oxygen) की खेप रविवार को पहुंचाएगा. ऐसा पहली बार हो रहा है जब इस जीवन रक्षक गैस को देश के बाहर भेजा जा रहा है. झारखंड के टाटानगर से 10 कंटेनर वाली यह ट्रेन शनिवार को रवाना हुई और इसके रविवार बांग्लादेश के बेनापोल पहुंचने की संभावना है.

    रेलवे ने बताया कि टाटानगर से 200 मीट्रिक टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन की खेप लेकर ऑक्सजीन एक्सप्रेस पहली बार बांग्लादेश रवाना हुई. इसके कल सुबह पहुंचने की संभावना है.

    ये भी पढ़ें- 12.90 रुपए के इस शेयर ने निवेशकों को किया मालामाल! सालभर में ₹1 लाख बन गए ₹6 लाख, क्या है आपके पास?

    24 अप्रैल को शुरू हुई थी ऑक्सीजन एक्सप्रेस
    भारत में महामारी की दूसरी लहर के दौरान राज्यों में ऑक्सीजन की कमी को दूर करने के लिए रेलवे ने ऑक्सीजन एक्सप्रेस का परिचालन शुरू किया था. रेलवे 24 अप्रैल, 2021 को इस अभियान की शुरुआत के बाद से अब तक 480 ऐसी ट्रेनों का परिचालन कर चुका है और देश के अलग-अलग हिस्सों में 38,841 टन ऑक्सीजन पहुंचा चुका है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज