खुशखबरी! इन ट्रेनों में अब वेटिंग लिस्ट वाले यात्रियों के टिकट हो जाएंगे फटाफट कन्फर्म, रेलवे ने किए नए इंतजाम

खुशखबरी! इन ट्रेनों में अब वेटिंग लिस्ट वाले यात्रियों के टिकट हो जाएंगे फटाफट कन्फर्म, रेलवे ने किए नए इंतजाम

खुशखबरी! इन ट्रेनों में अब वेटिंग लिस्ट वाले यात्रियों के टिकट हो जाएंगे फटाफट कन्फर्म, रेलवे ने किए नए इंतजाम

भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने फेस्टिव सीजन (Festival Season) से पहले यात्रियों की सुविधाओं का खयाल रखते हुए बड़ा फैसला लिया है. भीड़ को ध्यान में रखते हुए भारतीय रेलवे ने 6 बड़ी ट्रेनों में एक्स्ट्रा डिब्बे लगाने का आदेश दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 27, 2019, 8:01 PM IST
  • Share this:
भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने फेस्टिव सीजन (Festival Season) से पहले यात्रियों की सुविधाओं का खयाल रखते हुए बड़ा फैसला लिया है. भीड़ को ध्यान में रखते हुए भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने 6 बड़ी ट्रेनों में एक्स्ट्रा डिब्बे लगाने का आदेश दिया है. ये ट्रेनें गोरखपुर से चलती हैं. इन ट्रेनों में वेटिंग लिस्ट काफी लंबी थी. एक्स्ट्रा डिब्बे लगने से इन ट्रेनों में वेटिंग टिकट वाले यात्रियों की सीट अब कन्फर्म हो जाएगी. आपको बता दें कि रेलवे अक्सर त्योहारों से पहले इस तरह के कदम उठाता है.

इन 6 ट्रेनों में लगेंगे एक्स्ट्रा कोच

(1) गाड़ी नंबर: 15049 कोलकाता-गोरखपुर पूर्वांचल एक्सप्रेस में 28 अगस्त, 2019 को कोलकाता से स्लीपर क्लास का एक कोच लगाया जाएगा.



(2) गाड़ी नंबर: 15048 गोरखपुर-कोलकाता पूर्वांचल एक्सप्रेस में 27 अगस्त, 2019 को गोरखपुर से स्लीपर क्लास का एक कोच लगाया जाएगा.
(3) गाड़ी नंबर: 15068 बांद्रा टर्मिनस-गोरखपुर एक्सप्रेस में 30 अगस्त, 2019 को बांद्रा टर्मिनस से स्लीपर क्लास का एक कोच लगाया जाएगा.

ये भी पढ़ें-बिना ट्रेन टिकट सफर करने वाले सावधान! जारी हुआ नया आदेश

(4) गाड़ी नंबर: 15067 गोरखपुर-बांद्रा टर्मिनस एक्सप्रेस में 28 अगस्त, 2019 को गोरखपुर से स्लीपर क्लास का एक कोच लगाया जाएगा.

(5) गाड़ी नंबर: 15017 लोकमान्य तिलक टर्मिनस-गोरखपुर एक्सप्रेस में 29 और 30 अगस्त, 2019 को लोकमान्य तिलक टर्मिनस से स्लीपर क्लास का एक कोच लगाया जाएगा.

(6) गाड़ी नंबर: 15018 गोरखपुर-लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस में 27 और 28 अगस्त, 2019 को गोरखपुर से स्लीपर क्लास का एक कोच लगाया जाएगा.

ट्रेनों में एक्स्ट्रा कोच लगाने को लेकर रेलवे की ओर से आदेश जारी हो चुके हैं. इन एक्स्ट्रा कोचों को सिस्टम में फीड करने के साथ ही कई वेटिंग लिस्ट के टिकट कन्फर्म हो जाएंगे. एक्स्ट्रा कोच लगाए जाने से टिकट दलालों पर भी लगाम लगाने में मदद मिलेगी.

ये भी पढ़ें- 

खुशखबरी! तेजस एक्सप्रेस हुई लेट, तो आपको मिलेगा मुआवजा
वंदे भारत एक्सप्रेस को मिली बड़ी कामयाबी! जानें यहां
बिना ट्रेन टिकट सफर करने वाले सावधान! जारी हुआ नया आदेश
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज