• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • Indian Railways: रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, वेस्ट बंगाल-मुंबई की इन 3 जोड़ी ट्रेनों में मिलेंगी ज्यादा सीटें

Indian Railways: रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, वेस्ट बंगाल-मुंबई की इन 3 जोड़ी ट्रेनों में मिलेंगी ज्यादा सीटें

रेल यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर रेलवे ने स्पेशल ट्रेनों में अतिरिक्त अस्थाई कोच जोड़ने का फैसला किया है. (सांकेति‍क फाेटाे)

रेल यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर रेलवे ने स्पेशल ट्रेनों में अतिरिक्त अस्थाई कोच जोड़ने का फैसला किया है. (सांकेति‍क फाेटाे)

Indian Railways: रेलवे ने 3 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों में अतिरिक्त अस्थाई कोच जोड़ने का फैसला किया है. NWR की ओर से राजस्थान से पश्चिम बंगाल और मुंबई जाने वाली अलग-अलग ट्रेनों में द्वितीय शयनयान, थर्ड एसी और द्वितीय कुर्सीयान श्रेणी के कोच जोड़ने का निर्णय लिया है. इन कोच के जुड़ने के बाद यात्रियों को अतिरिक्त बर्थ मिल सकेंगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. रेल यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर रेलवे (Railways) ने 3 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों (Special Trains) में अतिरिक्त अस्थाई कोच जोड़ने का फैसला किया है. उत्तर पश्चिम रेलवे (NWR) की ओर से राजस्थान से पश्चिम बंगाल और मुंबई जाने वाली अलग-अलग ट्रेनों में द्वितीय शयनयान श्रेणी, थर्ड एसी और द्वितीय कुर्सीयान श्रेणी के कोच जोड़ने का निर्णय लिया है. इन कोच के जुड़ने के बाद यात्रियों को अतिरिक्त बर्थ मिल सकेंगी.

    उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट शशि किरण के मुताबिक उदयपुर सिटी- न्यू जलपाईगुड़ी, अजमेर-दादर और जयपुर-जोधपुर स्पेशल ट्रेनों में दोनों दिशाओं में अतिरिक्त कोच जोड़े जाएंगे. यह सभी ट्रेनें निम्न प्रकार से हैं:-
    1. गाडी संख्या 09601/09602, उदयपुर सिटी-न्यूजलपाईगुडी-उदयपुर सिटी स्पेशल ट्रेन में उदयपुर सिटी से 04 सितंबर को एवं न्यूजलपाईगुडी से 06 सितंबर को 01 द्वितीय शयनयान श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की जा रही है. इस बढोतरी से इस मार्ग के यात्रियों को द्वितीय शयनयान श्रेणी की अधिक बर्थ उपलब्ध होगी.

    ये भी पढ़ें: Indian Railways: अब रेल मंत्रालय में हर कर्मचारी पहने दिखेगा वर्दी, रेलवे बोर्ड ने जारी किए सख्त आदेश

    2. गाडी संख्या 02990/02989, अजमेर-दादर-अजमेर स्पेशल ट्रेन में अजमेर से 05 सितंबर से एवं दादर से 06 सितंबर से 01 थर्ड एसी डिब्बे की स्थाई बढोतरी की जा रही है. इस बढ़ोतरी से इस मार्ग के यात्रियों को थर्ड एसी की बर्थ अधिक उपलब्ध होगी.

    3. गाडी संख्या 02478/02477, जयपुर-जोधपुर-जयपुर स्पेशल ट्रेन में जयपुर से 08 सितंबर से एवं जोधपुर से 08 सितंबर से 02 द्वितीय कुर्सीयान श्रेणी डिब्बों की स्थाई बढ़ोतरी की जा रही है. इस बढ़ोतरी से इस मार्ग के यात्रियों को द्वितीय कुर्सीयान श्रेणी की अधिक सीटे उपलब्ध होगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज