Home /News /business /

Indian Railways: राजस्थान, छत्तीसगढ़, मुंबई जाने वाले यात्रियों के लिए जरूरी खबर, इन ट्रेनों में मिलेंगी ज्‍यादा बर्थ

Indian Railways: राजस्थान, छत्तीसगढ़, मुंबई जाने वाले यात्रियों के लिए जरूरी खबर, इन ट्रेनों में मिलेंगी ज्‍यादा बर्थ

उत्तर पश्चिम रेलवे की ओर से 3 जोड़ी ट्रेनों में द्वितीय शयनयान श्रेणी के 1-1 अस्थाई कोच जोड़ने का फैसला किया गया है. (File Photo)

उत्तर पश्चिम रेलवे की ओर से 3 जोड़ी ट्रेनों में द्वितीय शयनयान श्रेणी के 1-1 अस्थाई कोच जोड़ने का फैसला किया गया है. (File Photo)

Indian Railways: उत्तर पश्चिम रेलवे (North Western Railway) की ओर से 3 जोड़ी ट्रेनों में द्वितीय शयनयान श्रेणी के 1-1 अस्थाई कोच जोड़ने का फैसला किया गया है. राजस्थान, मुंबई और छत्तीसगढ़ जाने वाले यात्रियों को इन अस्थाई कोचों के जुड़ने से अतिरिक्त बर्थ की सुविधा मिल सकेगी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. रेल यात्रियों (Rail Passengers) की सुविधा के मद्देनजर उत्तर पश्चिम रेलवे (North Western Railway) की ओर से 3 जोड़ी ट्रेनों में द्वितीय शयनयान श्रेणी के 1-1 अस्थाई कोच जोड़ने का फैसला किया गया है. राजस्थान, मुंबई और छत्तीसगढ़ जाने वाले यात्रियों को इन अस्थाई कोचों के जुड़ने से अतिरिक्त बर्थ (Additional Berth) की सुविधा मिल सकेगी.

    यह ट्रेनें खासकर राजस्थान के अजमेर और बीकानेर से दादर, बिलासपुर और दुर्ग के लिए निर्धारित समय सारणी के मुताबिक संचालित होंगी जिनमें द्वितीय शयनयान श्रेणी के 1-1 अतिरिक्त कोच जोड़े जाएंगे.

    ये भी पढ़ें: रेलयात्रियों के लिए अच्‍छी खबर! अब आपके कंफर्म टिकट पर कोई दूसरा यात्री भी कर सकता है सफर, जानें कैसे

    उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट किरण के मुताबिक रेलवे की ओर से अजमेर-दादर-अजमेर स्पेशल रेलसेवा में 01 द्वितीय शयनयान श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढ़ोतरी दोनों दिशाओं में की जा रही है.

    उत्तर पश्चिम रेलवे के अनुसार गाडी संख्या 02990/02989, अजमेर-दादर-अजमेर स्पेशल रेल सेवा में अजमेर से 29 अगस्त को एवं दादर से 30 अगस्त को 01 द्वितीय शयनयान श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की जा रही है. इस बढ़ोतरी से इस मार्ग के यात्रियों को द्वितीय शयनयान श्रेणी की अधिक बर्थ उपलब्ध हो पायेगी.

    इसके अलावा उत्तर पश्चिम रेलवे की ओर से यात्रियों की सुविधा के लिए दुर्ग-अजमेर-दुर्ग एवं बिलासपुर-बीकानेर-बिलासपुर स्पेशल ट्रेनों में भी 1-1 द्वितीय शयनयान डिब्बे की अस्थाई बढ़ोतरी की जा रही है. प्रवक्ता के मुताबिक गाडी संख्या 08213/08214, दुर्ग-अजमेर-दुर्ग स्पेशल में दुर्ग से 12 सितंबर एवं 19 सितंबर तथा अजमेर से 13 सितंबर एवं 20 सितंबर तक 01 द्वितीय शयनयान श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढ़ोतरी की जा रही है. इस बढ़ोतरी से इस मार्ग के यात्रियों को द्वितीय शयनयान श्रेणी की अधिक बर्थ उपलब्ध होगी.

    गाडी संख्या 08245/08246, बिलासपुर-बीकानेर-बिलासपुर स्पेशल रेलसेवा में बिलासपुर से 28 अगस्त को एवं बीकानेर से 31 अगस्त को 01 द्वितीय शयानयान श्रेणी डिब्बों की अस्थाई बढोतरी की जा रही है. इस बढ़ोतरी से इस मार्ग के यात्रियों को द्वितीय शयनयान श्रेणी की अधिक बर्थ उपलब्ध होगी.

    Tags: Indian Railways, Irctc, Railway News

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर