Indian Railway: होली पर दिल्ली-कानपुर समेत इन रूटस पर दौड़ेंगी कई नई ट्रेनें, आज ही करा लें टिकट

Indian Railway: होली पर दिल्ली-कानपुर समेत इन रूटस पर दौड़ेंगी कई नई ट्रेनें

Indian Railway: होली पर दिल्ली-कानपुर समेत इन रूटस पर दौड़ेंगी कई नई ट्रेनें

इंडियन रेलवे (Indian Railways) यात्रियों के सफर को आसान बनाने के लिए 1 अप्रैल से कई ट्रेनों का संचालन करने जा रहा है. रेलवे ने ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी है. उत्तर रेलवे ने ट्वीट में लिखा है कि (Northern Railway) 1 अप्रैल, 2021 अनरिजर्व्ड मेल/एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन चलाई जाएंगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2021, 6:06 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: इंडियन रेलवे (Indian Railways) यात्रियों के सफर को आसान बनाने के लिए 1 अप्रैल से कई ट्रेनों का संचालन करने जा रहा है. रेलवे ने ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी है. उत्तर रेलवे ने ट्वीट में लिखा है कि (Northern Railway) 1 अप्रैल, 2021 अनरिजर्व्ड मेल/एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन चलाई जाएंगी. आपको बता दें ये ट्रेनें दिल्ली, कानपुर, टूंडला, बडगाम, बारामुला और बनिहाल स्टेशनों से चलेंगी. इसके अलावा सुपरफास्ट ट्रेनों का भी संचालन किया जाएगा.

बता दें सुपरफास्ट ट्रेनें बांद्रा, हरिद्वार, उढणा रूट पर चलाई जाएंगी. रेलवे ने त्योहारों को देखते हुए कई स्पेशल ट्रेनें चलाने का भी ऐलान किया है. इसके साथ ही कई ट्रेनों का संचालन 23 मार्च से शुरु भी हो गया है.

यह भी पढ़ें: LIC ने लाखों ग्राहकों को दी खुशखबरी, अब 6 महीने तक नहीं देनी होगी Home Loan की EMI

रेलवे ने किया ट्वीट
उत्तर रेलवे ने ट्वीट में लिखा है कि रेलयात्रियों की सुविधा के लिए उत्तर रेलवे द्वारा निम्नलिखित रेलगाड़ियों को उनके समक्ष दर्शाई गई तिथियों से अगली सूचना तक अनारक्षित मेल/एक्सप्रेस विशेष रेलगाड़ियों के रूप में संचालित करने का निर्णय लिया गया है. इन अनारक्षित मेल/एक्सप्रेस विशेष रेलगाड़ियों की सूची निम्नानुसार है:-



>> 04184/04183 दिल्ली जंक्शन-टूंडला जंक्शन-दिल्ली जं (डेली)



दिल्ली से टूंडला रूट पर ट्रेन नंबर 04184/04183 चलाई जाएगी. बता दें यह नरिजर्व्ड स्पेशल मेल/एक्सप्रेस डेली चलाई जाएगी. यह दिल्ली से 7 अप्रैल से 30 जून तक चलेगी. इसके अलावा टूंडला से 10 अप्रैल से 30 जुलाई तक चलेगी.

कहां-कहां रूकेगी ये ट्रेन

इस ट्रेन के स्टॉपेज की बात करें तो यह यह ट्रेन दिल्ली शाहदरा जंक्शन, विवेक विहार, शाहिबाहाद, गाजियाबाद जं., मारिपत, दादरी, बोराकी हाल्ट, आजीबपुर, डनकौर, वायर, चोला, गंगरौल हाल्ट, सिकंदरापुर, खुर्जा जं., कमालपुर हाल्ट, डनवर, सोमना, कुलवा, मेहरावल, अलीगढ़ जं., दाउद खान, मनडार्क, सासनी, हाथरस जं., पोरा, जालेसर रोड, चमरोला, बहरान जं. और मिटावाली जंक्शन पर रुकेगी.

>> ट्रेन नंबर 04681/04617 बारामूला-बनिहाल-बारामूला

यह अनरिजर्व्ड स्पेशल मेल/एक्सप्रेस ट्रेन 1 अप्रैल से रोजाना चलेगी. बनिहाल से यह ट्रेन 7:55 बजे चलेगी और बारामूला 11:20 बजे पहुंचेगी.

कहां-कहां रूकेगी ये ट्रेन

यह सोपोर, हमेर, पट्टान, मेज्होम, बडगाम, श्रीनगर, पमपुर, काकापोर, अवंतिपोरा आदि स्टेशनों पर रुकेगी.

>> 04124/04123 कानपुर सेंट्रल-प्रतापगढ़-कानपुर सेंट्रल (डेली)

इसके अलावा ट्रेन नंबर 04124/04123 कानपुर सेंट्रल-प्रतापगढ़-कानपुर सेंट्रल रोजाना चलेगी. यह ट्रेन कानपुर से 17:35 बजे चलेगी और 23:00 बजे प्रतापगढ़ पहुंचेगी.

कहां-कहां रूकेगी ये ट्रेन

स्टापेज की बात करें तो यह ट्रेन यात्रा के दौरान ट्रेन उन्नाव, लखनऊ, निजोहन, बच्चरावन, हरचंदपुर, रायबरेली जं., फुरसतगंज, जासी, कसीमपुर, गौरीगंज, अमेठी, अन्तू औप चिल बिल जं. स्टेशन पर रुकेगी.

09017 (22917) बांद्रा टर्मिनस-हरिद्वारा सुपरफास्ट ट्रेन

सुपरफास्ट ट्रेन की बात करें तो यह बांद्रा टर्मिनस-हरिद्वार रूट पर चलेगी. रेलवे ने यत्रियों की सुविधाओं को देखते हुए फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया है. इसके अलावा 09057/09058 (19057/19058) उढना-मंडुआडीह-उढना फेस्विटल सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन भी चलाई जाएगी.

यह भी पढ़ें: IRCTC का खास ऑफर, 12 दिन में करें 4 धाम की यात्रा, जानें कितने रुपये होंगे खर्च?

139 पर कॉल करके ले जानकारी

आपको बता दें इन ट्रेनों के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप हेल्पलाइन नंबप 139 पर संपर्क कर सकते हैं. इसके अलावा आप रेलवे की ऑफिशिल वेबसाइट https://enquiry.indianrail.gov.in पर भी विजिट कर सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज