Indian Railways: होली से पहले रेलवे चला रहा कई स्पेशल ट्रेनें, नोट कर लें टाइम और ट्रेन नंबर, मिलेगा कंफर्म टिकट!

Indian Railways: होली से पहले रेलवे चला रहा कई स्पेशल ट्रेनें

Indian Railways: होली से पहले रेलवे चला रहा कई स्पेशल ट्रेनें

यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए इंडियन रेलवे (Indian Railways) ने कई स्पेशल ट्रेनें चलाने का ऐलान किया है. तो अगर इस बार होली पर कहीं जाने का प्लान बना रहे हैं तो आपको आसानी से कंफर्म टिकट मिल जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 18, 2021, 10:04 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए इंडियन रेलवे (Indian Railways) ने कई स्पेशल ट्रेनें चलाने का ऐलान किया है. तो अगर इस बार होली पर कहीं जाने का प्लान बना रहे हैं तो आपको आसानी से कंफर्म टिकट मिल जाएगा. बता दें ये ट्रेनें वेस्टर्न रेलवे की ओर से शुरू की गई हैं. ये स्पेशन ट्रेन मुंबई सेंट्रल से जयपुर, इंदौर से पुरी, मुंबई सेंट्रल से इंदौर, इंदौर से लिंगमपल्ली और मुबंई से हापा के बीच शुरू की जाएगी.

इस रूट पर सफर करने वाले यात्रियों को टिकट मिलने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इसके अलावा त्योहारी सीजन में कई लोग अपने घर जाने का प्लान बना रहे हैं. इसी को देखते हुए रेलवे ने यह स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया है.

यह भी पढ़ें: शादी के सीजन में कमाई करने वाला बिजनेस, एक ही दिन में हो जाएगी 2 लाख की कमाई, जानें कैसे

रेलवे ने किया ट्वीट
रेलवे ने ट्वीट में लिखा है कि यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए हमसफर सुपरफास्ट ट्रेनों को साप्ताहिक चलाया जाएगा. इंदौर से पुरी के बीच चलने वाली ट्रेन (09371) की बुकिंग गुरुवार यानी 18 मार्च से शुरू हो जाएगी. जबकि इंदौर से पुरी के लिए ट्रेन की बुकिंग मंगलवार 23 मार्च से शुरू होगी. पुरी से इंदौर के लिए ट्रेन (09372) 25 मार्च को रवाना होगी.

दुरंतो एक्सप्रेस भी चलाने का ऐलानइसके अलावा रेलवे ने मुंबई से इंदौर के बीच दुरंतो एक्सप्रेस चलाने का भी ऐलान किया है. ट्रेन नंबर 09227, 09228, 09231/32 की बुकिंग 17 मार्च से शुरु हो गई है. इसके अलावा ट्रेन नंबर 09229 & 09016 की बुकिंग आज से यानी 18 मार्च से होगी.

हफ्ते में 2 दिन चलेगी ये ट्रेन



मुंबई से इंदौर के लिए शुरू होने वाली ट्रेन हफ्ते में दो दिन चलेगी. दुरंतो सुपरफास्ट की ये ट्रेन मुंबई से इंदौर जाने में रतलाम, बड़ोदरा और उज्जैन स्टेशन पर रुकेगी. वहीं मुंबई सेंट्रल से जयपुर जाने वाली ट्रेन बड़ोदरा, रतलाम और सवाई माधोपुर जैसे स्टेशन पर रुकेगी. यह ट्रेन शनिवार और मंगलवार को चलेगी.

यह भी पढ़ें: बैंक कर्मियों के बाद आज LIC कर्मचारी करेंगे हड़ताल, जानें आखिर क्या है कारण

ये ट्रेन हफ्ते में सातों दिन चलेगी

इसके अलावा मुंबई से हापा जाने वाली ट्रेन हफ्ते में सातों दिन चलेगी. इंदौर से लिंगमपल्ली के बीच जो स्पेशन ट्रेन चलाई गई है, वह सप्ताह में एक दिन शनिवार को चलेगी. बता दें देशभर में एक बार फिर से बढ़ रहे कोरोना और त्योहारी सीजन को देखते हुए स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज