सिर्फ 4 दिन ऑफिस जाने का मिलेगा ऑप्शन तो भारतीय करेंगे ये काम, सर्वे में हुआ खुलासा

अगर आपको हफ्ते में सिर्फ 4 दिन ऑफिस जाना हो तो 1 दिन में आप क्या करेंगे..

News18Hindi
Updated: March 20, 2019, 9:52 AM IST
सिर्फ 4 दिन ऑफिस जाने का मिलेगा ऑप्शन तो भारतीय करेंगे ये काम, सर्वे में हुआ खुलासा
फाइल फोटो
News18Hindi
Updated: March 20, 2019, 9:52 AM IST
अगर आपको हफ्ते में सिर्फ 4 दिन ऑफिस जाना हो तो 1 दिन में आप क्या करेंगे इसके लिए आपके पास जरूर बड़ी लिस्ट होगी. इसी को लेकर एक ताजा सर्वे में एक बात सामने आई हैं. इस सर्वे में ये बात सामने आई हैं की 4 दिन ही काम पर जाना पड़े तो 66 फीसदी भारतीय प्रफेशनल्स नए स्किल सीखना चाहेंगे या हॉबी को समय देंगे. एक ताजा सर्वे में यह बात सामने आई है. 'फ्यूचर ऑफ वर्कप्लेस' सीरीज के तहत Knronos के सर्वे में अधिकतर लोगों ने कुछ नया सीखने की इच्छा जाहिर की है तो उनसे कम टीवी, सिनेमा देखने, म्यूजिक सुनने की चाह रखते हैं.

Kronos के भारत में मैनेजर जेम्स थॉमस ने कहा, 'यह चौंकाने वाला नहीं है कि युवा भारत नए स्किल्स के लिए अधिक अवसर की तलाश में है.' वैश्विक स्तर की बात करें तो लोगों के पर्सनल लाइफ में 5 सबसे बड़ी इच्छाओं में परिवार के साथ समय बिताना, यात्रा, व्यायाम, दोस्तों के साथ समय बिताना और हॉबी को समय देना शामिल है.



ये भी पढ़ें: बड़ी खबर! बदल चुके हैं PAN कार्ड के ये तीन नियम, 1 अप्रैल से होगा सबसे बड़ा बदलाव

फ्रांस, जर्मनी, अमेरिका और ब्रिटेन के अधिकतर कर्मचारियों ने 'अधिक सोने' की इच्छा जाहिर की है. वहीं, मैक्सिको में अधिकतर लोगों ने कहा कि वे टीवी, मूवी देखने और गाने सुनने में समय बिताना चाहेंगे. सर्वे में ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, भारत, मैक्सिको, ब्रिटेन और अमेरिका के 3 हजार कर्मचारियों को शामिल किया गया.

सर्वे में यह बात सामने आई कि भारत के लोग सबसे अधिक मेहनती हैं. 69 फीसदी लोगों ने कहा कि वे सप्ताह में 5 दिन काम करना चाहेंगे करेंगे, भले ही समान वेतन पर उन्हें इससे भी कम दिन काम करने की आजादी मिले. मैक्सिको में 43 और अमेरिका में 27 फीसदी कर्मचारी 5 दिन काम करना पसंद करेंगे.

ये भी पढ़ें: अब बेफ़िक्र होकर करें ट्रांजैक्शन, ऑनलाइन फ्रॉड पर मिलेगा 50 हजार तक का बीमा कवर
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...