Cyclone Tauktae: मुंबई से आ रही इंडिगो और स्पाइसजेट ने उड़ान मार्ग में किया बदलाव, जानें क्यों

चक्रवात ताउते (Cyclone Tauktae)

चक्रवात ताउते (Cyclone Tauktae)

चक्रवात ताउते (Cyclone Tauktae) के चलते सोमवार को मुंबई आ रही इंडियो (Indigo) और स्पाइसजेट (Spicejet) की तीन उड़ानों के रास्ते में बदलाव किया गया है.

  • Share this:

नई दिल्ली: चक्रवात ताउते (Cyclone Tauktae) के चलते सोमवार को मुंबई आ रही इंडियो (Indigo) और स्पाइसजेट (Spicejet) की तीन उड़ानों के रास्ते में बदलाव किया गया है. एक प्रवक्ता ने बताया कि मुंबई हवाईअड्डे को दो बजे तक बंद करने के चलते ऐसा किया गया. छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (सीएसएमआईए) पर सोमवार को एक बयान में कहा कि शहर आने वाली इंडिगो की एक उड़ान को हैदराबाद की ओर मोड़ दिया गया, जबकि स्पाइसजेट की एक उड़ान को सूरत की ओर मोड़ा गया.

आपको बता दें बयान के मुताबिक, इसके अलावा इंडिगो की एक उड़ान को वापस लखनऊ भेजा गया है. सीएसएमआईए ने बताया कि मुंबई हवाईअड्डे पर परिचालन स्थानीय समयानुसार सुबह 11 बजे से दोपहर दो बजे तक बंद रहेगा.

यह भी पढ़ें: WPI Data: अप्रैल में चरम पर पहुंची महंगाई, दालों के साथ-साथ अंडा-मांस भी हुआ महंगा

मौसम विभाग के चक्रवात चेतावनी विभाग के मुताबिक पूर्व मध्य अरब सागर के ऊपर बना अत्यधिक भीषण चक्रवाती तूफान 'ताउते' पिछले छह घंटों के दौरान लगभग 20 किमी प्रति घंटे की गति से उत्तर-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ा, और अब यह विकराल चक्रवाती तूफान में तब्दील हो गया है. इसके कारण अब 180-190 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं, जिसके 210 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने का अनुमान है.
IMD ने दी जानकारी

आईएमडी ने सोमवार सुबह ट्वीट किया, ‘‘ चक्रवाती तूफान ‘ताउते' ने और विकराल रूप ले लिया है और यह ‘विकराल चक्रवाती तूफान' (ईएससीएस) में तब्दील हो गया है...''उसने कहा, ‘‘ पूर्वी-मध्य अरब सागर पर चक्रवाती तूफान ‘ताउते' विकराल चक्रवाती तूफान में तब्दील हो गया. गुजरात और दीव तटों क लिए चक्रवात संबंधी और चेतावनी जारी की गई है...'' निजी कम्पनी ‘स्काईमेट' ने इसके गुजरात में महुवा और पोरबंदर क्षेत्र के बीच कहीं पहुंचने का अनुमान लगाया है, जो दीव के नजदीक है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज