• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • अब फ्लाइट कैंसिल करने के लिए नहीं देना होगा कोई चार्ज, इंडिगो ने दी 31 मार्च तक छूट

अब फ्लाइट कैंसिल करने के लिए नहीं देना होगा कोई चार्ज, इंडिगो ने दी 31 मार्च तक छूट

इंडिगो

इंडिगो

इंडिगो (Indigo) ने शनिवार को एक बयान कर जानकारी दी है कि कोरोना वायरस  (Coronavirus) की वजह से अगर कोई पैसेंजर अपनी फ्लाइट ​रिशेड्यूल कर रहा है तो इसके लिए उन्हें चेंज फीस नहीं देना होगा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. बजट विमान कंपनी इंडिगो (Indigo) ने शनिवार को ऐलान किया कि वह 31 मार्च तक फ्लाइट कैंसिलेशन और रिशेड्यूल करने के लिए अपने ग्राहकों से कोई भी अतिरिक्त चार्ज नहीं लेगा. इंडिगो ने यह फैसला कोरोना वायरस आपदा को ध्यान में रखते हुए लिया है. मौजूदा डोमेस्टिक और इंटरनेशनल बुकिंग्स पर 12 मार्च से लेकर 13 मार्च के बीच ग्राहकों से कोई भी कैंसिलेशन फीस नहीं ली जाएगी. कंपनी ने एक बयान जारी कर यह जानकारी दी.

    इंडिगो ने यह भी बताया कि 12 मार्च से लेकर 31 मार्च के बीच अगर कोई ग्राहक अपने फ्लाइट्स की तारीख बदलना चाहता है तो इसके लिए भी उन्हें कोई फीस नहीं देनी होगी.

    ट्रैवल करने से बच रहे हैं पैसेंजर्स
    इंडिगो ने बयान में कहा, 'हम समझ सकते हैं कि कोरोना वायरस को देखते हुए कुछ पैसेंजर्स कहीं भी ट्रैवल करने से बच रहे हैं. उनके इसी टेंशन को खत्म करने और सुविधा प्रदान करने के ​लिए हम नॉर्मल चेंज फीस को अगले दो सप्ताह के लिए हटा रहे हैं.' इंडिगो के चीफ कॉमर्शियल ऑफिसर विलियम बोल्टर ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर यह जानकारी दी.

    यह भी पढ़ें: Yes Bank खाताधारकों की मुसीबत दूर करेंगे, पैसा पूरी तरह से सुरक्षित- SBI

    किफायती दरों में बुक कर सकेंगे फ्लाइट टिकट
    उन्होंने कहा कि इससे इंडिगो पैसेंजर्स को किफायती दरों पर टिकट बुक करने में आसानी होगी. अगर वो अपनी सहूलियत के साथ इसे रिशेड्यूल करना चाहते हैं तो वो भी कर सकते हैं. उन्होंने कहा, 'वर्तमान में कोरोना वायरस सबसे बड़ी चुनौती बना हुआ है. ऐसे में हमारे इस कदम से भारत में कोरोना के प्रकोप से निपटने में मदद मिलेगी.'

    देना पड़ सकता है अतिरिक्त चार्ज
    हालांकि, इंडिगो को यह भी ध्यान देना होगा कि अगर वो फ्लाइट रिशेड्यूल करते हैं और इससे टिकट की कीमतों में कोई अंतर होता है तो अतिरिक्त रकम उन्हें देना होगा. यह रकम नियम व शर्तों के साथ लागू होगा. साथ ही, ग्राहकों को रिशेड्यूलिंग के ​लिए 3 दिन एडवांस में ही जानकारी देनी होगी.

    यह भी पढ़ें: Yes Bank संकट को पहले ही भांप गया तिरुपति मंदिर ट्रस्ट, बच गए ₹1300 करोड़

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज