लाइव टीवी

Cyclone Bulbul: Indigo ने की फ्लाइट्स कैंसिल, यात्रियों के लिए वैकल्पिक व्यवस्था

पीटीआई
Updated: November 9, 2019, 7:04 PM IST
Cyclone Bulbul: Indigo ने की फ्लाइट्स कैंसिल, यात्रियों के लिए वैकल्पिक व्यवस्था
देश की सबसे बड़ी पैसेंजर एयरलाइन इंडिगो.

बुलबुल साइक्लोन (Cyclone Bulbul) के मद्देनजर इंडिगो (Indigo) ने फ्लाइट कैंसिल करने के बाद यात्रियों के लिए वै​कल्पिक व्यवस्था का इंतजाम किया. इंडिगो ने इस संबंध में यात्रियों को जानकारी भी दे दी है.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश की सबसे बड़ी पैसेंजर एयरलाइन इंडिगो (Indigo) ने शनिवार को कहा है कि बुलबुल साइक्लोन (Bulbul Cyclone) के मद्देनजर कंपनी ने फ्लाइट्स कैंसिलेशन के साथ ही यात्रियों के लिए वैकिल्पिक व्यवस्था कर दिया है. रिपोर्ट के मुताबिक, बुलबुल साइक्लोन पश्चिम बंगाल और बांग्लोदश के बीच समुद्री तट तक पहुंचने वाला था. बता दें घरेलू एयर पैसेंजर मार्केट में 48 फीसदी की हिस्सेदारी के साथ इंडिया देश की सबसे बड़ी पैसेंजर एयरलाइन है.

यात्रियों को वैकल्पिक इंतजाम के बारे में जानकारी दी
एयरलाइन ने अपनी तरफ से जारी बयान में कहा है, 'साइक्लोन के लिए पीक समय शनिवार देर रात 10 बज से लेकर रविवार सुबह 4 बजे तक का है.' इसको ध्यान में रखते हुए घरेलू उड़ान के लिए सभी पैसेंजर्स को फ्लाइट कैंसिल किए जाने के बारे में जानकारी दे दी गई. साथ में उनके लिए वै​कल्पिक व्यवस्था भी की गई है.

ये भी पढ़ें: दुनियाभर के अमीरों को लगा 10 साल का सबसे बड़ा झटका! इस वजह से डूब गए 27 लाख करोड़ रुपये


NCMC ने साइक्लोन की स्थिति का जायजा लिया
देश में प्राकृतिक आपदा जैसे आपातकालीन स्थिति से निपटने वाली बॉडी नेशनल क्राइसिस मैनेजमेंट कमिटी (NCMC) ने शनिवार को साइक्लोन की स्थिति का जायजा लिया. इसमें उन्होंने बंगाल की खाड़ी में आने वाले बुलबुल साइक्लोन से बचने के लिए निपटने के बारे में जायजा लिया है. बता दें कि अुनमान लगाया जा रहा है कि यह साइक्लोन ​पश्चिम बंगाल और ओड़िशा के तटीय इलाकों तक आज देर रात तक पहुंच सकती है.
Loading...

रात 8 से 10 बजे के बीच तक पश्चिम बंगाल पहुंच सकता है बुलबुल साइक्लोन
कैबिनेट सेक्रेटरी राजीव गाबा (Rajiv Gauba) की अध्यक्षता में हुए NCMC की बैठक में मौसम विभाग ने जानकारी दी कि साइक्लोन अब और खतरनाक हो चुका है और शनिवार देर रात तक यह पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकों तक पहुंच सकता है. 120 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चलने वाली हवाओं और भारी बारिश के साथ यह साइक्लोन पश्चिम बंगाल कें तटीय क्षेत्र को आज शाम 8 बजे से लेकर 10 बजे के बीच पहुंच सकता है.

ये भी पढ़ें: आधार में नाम, डेट ऑफ बर्थ अपडेट कराने समेत ये 4 नियम बदले! जानिए इनके बारे में सबकुछ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 9, 2019, 6:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...