होम /न्यूज /व्यवसाय /IndiGo आज से शुरू कर रही कई शहरों के लिए डायरेक्ट फ्लाइट, फटाफट चेक करें रूट्स किराया और डिटेल

IndiGo आज से शुरू कर रही कई शहरों के लिए डायरेक्ट फ्लाइट, फटाफट चेक करें रूट्स किराया और डिटेल

इंडिगो (IndiGo) से घूमें अपने मनपसंद शहर

इंडिगो (IndiGo) से घूमें अपने मनपसंद शहर

अगर आप दिवाली छठ पर घर जानें का प्लान बना रहे हैं तो ये खबर आपके बेहद काम की है. दरअसल. इंडिगो (IndiGo) कुछ रूट्स पर नई ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. नवंबर महीने की शुरुआत के साथ कई फेस्टिवल स्टार्ट होने जा रहे है. फेस्टिव सीजन में यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए बजट एयरलाइंस कंपनी इंडिगो (IndiGo) कुछ रूट्स पर नई डायरेक्ट फ्लाइट आज यानी 31 अक्टूबर से शुरू करने जा रही है. इससे पैसेंजर्स को आने वाले दिनों में काफी सुविधा होने वाली है. एयरलाइंस ने टिकट की बुकिंग शुरू कर दी है.

    इसके अलावा इंडियो ने UDAN योजना के तहत शिलांग और डिब्रूगढ़ के बीच सीधी उड़ानें शुरू की है. इस सुविधा के बाद यात्री 12 घंटे का सफर मात्र 72 मिनट में तय कर लेंगे.

    किस रूट पर शुरू होंगी ये फ्लाइट
    >> इंडिगो दिल्ली पटना, पटना दिल्ली, पटना मुंबई और पटना हैदराबाद, बेंगलुरु पटना रूट पर 31 अक्टूबर और 1 नवंबर से नई डायरेक्ट फ्लाइट की शुरुआत करने जा रही है.
    >> इंडिगो (IndiGo) ओडिशा के भुवनेश्वर से राजस्थान के जयपुर से जोड़ने वाली डायरेक्ट फ्लाइट 2 नवंबर को शुरू करेगी.
    >> 31 अक्टूबर, 2021 से कानपुर और दिल्ली के बीच सीधी उड़ान शुरू होगी, जबकि 1 नवंबर, 2021 से कानपुर हैदराबाद, कानपुर बेंगलुरु और कानपुर मुंबई के बीच डायरेक्ट फ्लाइट की शुरुआत करने जा रही है.

    ये भी पढ़ें: EPFO मेंबर्स आराम से उठा सकते हैं 7 लाख रुपए की खास सुविधा का फायदा, जानें कैसे?

    जानिए कितना है किराया
    इंडिगो ने दिल्ली पटना रूट पर शुरुआती किराया 5115 रुपये रखा है. इसी तरह, पटना दिल्ली रूट पर शुरुआती किराया 5202 रुपये है. पटना मुंबई और पटना हैदराबाद रूट पर यह किराया 6042 रुपये है.

    इस तरह कर सकते टिकट बुक
    यात्री इंडिगो की फ्लाइट के लिए एयरलाइन की ऑफिशियल वेबसाइट https://www.goindigo.in/ पर जाकर टिकट बुक कर सकते हैं. इसी तरह, स्पाइसजेट की नई डायरेक्ट फ्लाइट के लिए https://www.spicejet.com/ पर ऑनलाइन बुकिंग करा सकते हैं.

    फिलहाल इंटरनेशनल फ्लाइट शुरू नहीं करेगी Indigo
    इंडिगो के ग्राहकों को अभी इंटरनेशनल फ्लाइट्स के लिए इंतजार करना पड़ सकता है. हाल ही में इंडिगो के सीईओ रोनोजॉय दत्ता ने कहा था कि इस समय शिड्यूल्ड इंटरनेशनल फ्लाइट्स को शुरू करना अव्यावहारिक होगा. उन्होंने कहा कि इसके बजाय विभिन्न देशों के साथ एयर बबल फ्लाइट्स की संख्या को धीरे धीरे बढ़ाया जाना ही बेहतर होगा.

    Tags: Business news in hindi, Flight services, Indigo, Indigo Airlines

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें