राहत: लाॅकडाउन के बाद इस एयरलाइन कंपनी ने शुरू की हायरिंग, 32 नए पायलट किए गए नियुक्त

इंडिगो में हायरिंग

कोरोना के चलते भारतीय अर्थव्यवस्था की कमर टूट गई थी, लेकिन अब धीरे-धीरे अर्थव्यवस्था पटरी पर आ रही है. कई कंपनियो में फिर से हायरिंग की प्रकिया शुरू हो गई है. एयरलाइंस इंडस्ट्री में भी हायरिंग प्रक्रिया जोर पकड़ रही है. एयरलाइन कंपनी इंडिगो (Indigo) में लगभग 32 पायलट्स नियुक्त किए गए हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कोरोना के चलते भारतीय अर्थव्यवस्था की कमर टूट गई थी, लेकिन अब धीरे-धीरे अर्थव्यवस्था पटरी पर आ रही है. कई कंपनियो में फिर से हायरिंग की प्रकिया शुरू हो गई है. एयरलाइंस इंडस्ट्री में भी हायरिंग प्रक्रिया जोर पकड़ रही है. एयरलाइन कंपनी इंडिगो (Indigo) में लगभग 32 पायलट्स की हायरिंग होगी. बता दें कि लाॅकडाउन में सबसे ज्यादा छंटनी एयरलाइंस इंडस्ट्री में हुई थी. क्योंकि देशव्यापी लाॅकडाउन के समय करीब 2 माह तक सभी तरह की उड़ानों पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया था. उसके बाद काफी समय तक लोग यात्रा करने से बचते रहें. हालांकि, वर्तमान में स्थिति में काफी सुधार हुआ है.

    यह भी पढ़ें- मालदीव से जुड़ेगा मुंबई, 3 मार्च से Vistara शुरू करेगी डायरेक्ट फ्लाइट

    कर्मचारियों की संख्या में 10% की कमी की गई थी
    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इंडिगो एयरलाइन में पायलट की वैकेंसी निकली है. इंडिगो के मुताबिक, लगभग 32 पायलटों को ऑफर लेटर दिए गए हैं. यात्रा में रुकावट की वजह से इंडिगो ने पिछले साल अपने कर्मचारियों की संख्या में 10 प्रतिशत की कमी की थी. बता दें कि इंडिगो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रोनोजॉय दत्ता ने कहा था कि कंपनी जल्द ही दोबारा हायरिंग शुरू कर सकती है.

    यह भी पढ़ें- बड़ी खुशखबरी: अप्रैल से पटरी पर दौड़ने लगेंगी सभी रूट्स की ट्रेनें! इस तरह फायदे में रहेंगे आप?

    अन्य सेक्टर्स में जल्द शुरू होगी बंपर भर्ती
    एयरलाइंस इंडस्ट्री की तरह की IT कंपनी एचसीएल टेक्नोलॉजीज (HCL) अगले दो तिमाही में 20 हजार लोगों को काम पर रखेगी. कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) सी विजयकुमार ने कहा कि सौदों पर हस्ताक्षर तथा डिजिटल सेवाओं को अपनाये जाने में मजबूत वृद्धि के चलते मांग में तेजी आने वाली है. इसी के मद्देनजर कंपनी की ये नियुक्तियां करने की योजना है.
    वहीं, इंफोसिस भी बड़े स्केल पर हायरिंग करने की प्लानिंग कर रही है. कंपनी अगले वित्त वर्ष के लिए 24 हजार से ज्यादा फ्रेश हायरिंग करेगी. कंपनी ने साल 2022 में 15 हजार भर्तियों को बढ़कर अब 24 हजार कर दिया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.