• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • अब हिंदी में भी बुक कर सकते हैं फ्लाइट टिकट, इंडिगो ने शुरू की नई सुविधा

अब हिंदी में भी बुक कर सकते हैं फ्लाइट टिकट, इंडिगो ने शुरू की नई सुविधा

IndiGo एयरलाइंस ने मंगलवार यानी 11 फरवरी 2020 से चार दिन के विशेष वैलेंटाइन सेल की घोषणा की है.

IndiGo एयरलाइंस ने मंगलवार यानी 11 फरवरी 2020 से चार दिन के विशेष वैलेंटाइन सेल की घोषणा की है.

इंडिगो एयरलाइंस (Indigo Airlines) ने हिंदी भाषी लोगों के लिए वेबसाइट लॉन्च किया है. कंपनी का प्लान अन्य क्षेत्रीय भाषाओं में भी वेबसाइट लॉन्च करने का है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. देश की सबसे बड़ी घरेलू एयरलाइंस इंडिगो (Indigo) ने सोमवार को हिंदी में वेबसाइट लॉन्च कर दी है. इसके साथ इंडिगो ने कहा है कि वो अन्य भारतीय भाषाओं में भी वेबसाइट लॉन्च करेगी ताकि लोगों को इंडिगो फ्लाइट टिकट बुक करने में आसानी हो सके.

    कंपनी ने कहा, 'इस वेबसाइट को लॉन्च करने के साथ ही इंडिगो ने अपने रीजनल कनेक्ट की तरफ एक और कदम बढ़ाया है. इससे ग्राहकों को अपनी मनपसंद भाषा में फ्लाइट टिकट बुक करने में आसानी होगी. इस वेबसाइट की मदद से उन्हें जरूरी प्रोडक्ट्स और सर्विसेज के बारे में आसानी से जानकारी मिल सकेगी. इसमें ग्राहकों के लिए हिंदी में ही फ्लाइट्स, डिस्काउंट्स, शेड्यूल और फ्लाइट बुक करने में सहूलियत होगी.'



    यह भी पढ़ें: शहद बेचकर 4.3 लाख रुपये कमाती है ये महिला, आपके पास भी शानदार मौका

    तेजी से बढ़ रहा है हिंदी भाषा का उपयोग
    पिछले कुछ सालों में क्षेत्रीय भाषाओं में कंटेट की खपत और मांग तेज हुई है. मार्च 2019 तक भारत में कुल 63.7 करोड़ लोग इंटरनेट का इस्तेमाल करते थे. इनमें से करीब 94 फीसदी लोग हिंदी कंटेट का इस्तेमाल करते हैं. लोग तेजी से क्षेत्रीय भाषाओं में इंटरनेट एक्सेस कर रहे हैं. इंडिगो ने हिंदी में वेबसाइट को इसलिए लॉन्च किया ताकि ग्राहकों को हिंदी बोलने व समझने वाले लोगों तक अपनी पहुंच को आसान और सहूलियत भरा बना सके. कंपनी अन्य मार्केट पर अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए दूसरे क्षेत्रीय भाषाओं में भी वेबसाइट लॉन्च करेगी.



    कनेक्ट स्ट्रैटजी में हिंदी में शामिल
    इंडिगो के चीफ कॉमर्शियल ऑफिसर विलियम बोल्टर ने कहा, 'हिंदी में इंटरनेट एक्सेस करने वाले लोगों की संख्या में तेजी से बढ़ रही है. उनका झुकाव हिंदी में कंटेंट की तरफ तेजी से बढ़ा है. कई महत्वपूर्ण कंज्यूमर कनेक्ट स्ट्रैटजी में हिंदी को शामिल किया गया है. इंडिगो द्वारा उठाया गया कदम उस दिशा में भी हैं, जहां केंद्र सरकार चाहती है कि देश के हर वर्ग के लोग हवाई सफर कर सकें. हमारा प्रयास है कि हम आम लोगों बिना किसी झंझट के समय पर सही सेवाएं प्रदान कर सकें.'

    यह भी पढ़ें: बड़ी खबर! अब PM-Kisan सम्मान निधि के लाभार्थियों को मिलेगा KCC का भी फायदा!

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज