IndiGo ने ग्राहकों के लिए पेश किया खास ऑफर! दो सीटें बुक करा कर सकते हैं ट्रैवल

इंडिगो लाया दो सीटें बुक करने का अनोखा ऑफर

इंडिगो लाया दो सीटें बुक करने का अनोखा ऑफर

IndiGo फ्लाइट में एक यात्री प्रस्तावित बुकिंग के साथ एक अतिरिक्त सीट भी खरीद सकता है. एयरलाइन ने कहा है कि 6ई डबल सीटस्कीम ट्रैवल पोर्टल्स, इंडिगो कॉल सेंटर या एयरपोर्ट काउंटर के जरिए उपलब्ध नहीं होगी.

  • Share this:
नई दिल्ली. लो-कॉस्ट एयरलाइन इंडिगो (IndiGo) ने एक ऐसी योजना शुरू की, जिसके तहत जो लोग कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के बीच अतिरिक्त सुरक्षा सुनिश्चित करना चाहते हैं, वे एक यात्री के लिए दो सीटें बुक करा सकते हैं. विमानन कंपनी ने एक बयान में कहा, अतिरिक्त सीट के लिए शुल्क मूल बुकिंग लागत का 25 फीसदी तक होगा. यह ऑफर 24 जुलाई 2020 से प्रभावी है. IndiGo ने कहा कि ‘6ई डबल सीट’ (6E Double Seat service) योजना यात्रा पोर्टल, इंडिगो कॉल सेंटर या हवाई अड्डे के काउंटरों के जरिए उपलब्ध नहीं होगी. इस योजना का लाभ केवल इंडिगो की वेबसाइट से लिया जा सकता है.

दरअसल, इंडिगो ने 20 जून से 28 जून के बीच 25,000 यात्रियों के बीच एक ऑनलाइन सर्वेक्षण किया था, जिसमें यात्रियों ने शारीरिक दूरी की कमी को एक बड़ी चिंता का विषय बताया. सर्वेक्षण में कहा गया कि 62 फीसदी लोगों ने शारीरिक दूरी को प्रमुख चिंता का विषय बताया.





इंडिगो के मुख्य रणनीति और आय अधिकारी संजय कुमार ने कहा, इस समय हवाई यात्रा सबसे सुरक्षित तरीका है, लेकिन हम ग्राहकों की सुरक्षा की भावनात्मक आवश्यकता को समझते हैं. उन्होंने कहा, हमें इस तरह के अनुरोध मिल रहे थे और अतिरिक्त सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक यात्री के लिए दो सीटें बुक करने का विकल्प पेश करने में हमें खुशी है.
यह भी पढ़ें- मासिक 55 रुपए जमा करने पर मिलेंगे हर महीने 3 हजार, 39 लाख लोगों ने उठाया फायदा

इंडिगो की डबल सीट सर्विस स्कीम की खास बातें-
>> IndiGo फ्लाइट में एक यात्री प्रस्तावित बुकिंग के साथ एक अतिरिक्त सीट भी खरीद सकता है. अर्थात एक यात्री दो सीटें खरीद सकता है.
>> एयरलाइन ने कहा है कि 6ई डबल सीटस्कीम ट्रैवल पोर्टल्स, इंडिगो कॉल सेंटर या एयरपोर्ट काउंटर के जरिए उपलब्ध नहीं होगी.
>> IndiGo डबल सीट स्कीम केवल कंपनी की वेबसाइट के जरिए ही उपलब्ध होगी.
>> डबल सीट उड़ान के निर्धारित प्रस्थान से 24 घंटे पहले तक ही खरीदी जा सकती है.
>> डबल सीट की खरीद इंडिगो की ग्रुप बुकिंग के लिए लागू नहीं है.
>> डबल सीट को बुकिंग में दूसरे यात्री को ट्रांसफर नहीं किया जा सकता है ना ही उसे नकदी में भुनाया जा सकता है.
>> अतिरिक्त सीट के लिए शुल्क मूल बुकिंग लागत का 25 फीसदी तक होगा.
>> एयरलाइन ने एक बयान में कहा है कि यह ऑफर 24 जुलाई 2020 से यात्रा पर प्रभावी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज