अपना शहर चुनें

States

2021 में कमाई का मौका! ये कंपनी ला रही 1,000 करोड़ का IPO, जानें कब से कर सकते हैं निवेश

ये कंपनी ला रही 1,000 करोड़ का IPO
ये कंपनी ला रही 1,000 करोड़ का IPO

साल 2021 शुरू होती ही निवेशकों के पास कमाई का बंपर मौका आ रहा है. अगले हफ्ते से आप IPO में निवेश कर सकते हैं. IRFC के बाद इंडिगो पेंट्स (Indigo Paints) भी IPO लाने का प्लान बना रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 13, 2021, 2:26 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: साल 2021 शुरू होती ही निवेशकों के पास कमाई का बंपर मौका आ रहा है. अगले हफ्ते से आप IPO में निवेश कर सकते हैं. IRFC के बाद इंडिगो पेंट्स (Indigo Paints) भी IPO लाने का प्लान बना रही है. कंपनी ने करीब 1000 करोड़ रुपए का आईपीओ लाने की योजना बना रही है. यह आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 20 जनवरी से 22 जनवरी 2021 तक ओपन रहेगा. इसमें कंपनी करीब 300 करोड़ रुपए का फ्रेश इश्यू जारी करेगी.

जल्द जारी होगा इश्यू प्राइस
आपको बता दें कंपनी की ओर से शेयर के इश्यू प्राइस और लॉट साइज के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है. कंपनी जल्द ही इश्यू प्राइस भी जारी कर देगी. मार्केट एक्सपर्ट का मानना है कि शेयर का इश्यू प्राइस करीब 1480 रुपए से लेकर 1500 रुपए के बीच में हो सकती है.

यह भी पढ़ें: SpiceJet का शानदार ऑफर: सिर्फ 899 रुपये में करें हवाई यात्रा, उठाएं ऑफर का लाभ
Sequoia Capital बेचेगी हिस्सेदारी


इस IPO के जरिये सिकोइया कैपिटल (Sequoia Capital) इंडिगो पेंट्स में अपनी हिस्सेदारी कम करेगी. इसके अलावा कुछ प्रमोटर्स भी हिस्सेदारी बेचने का प्लान बना रहे हैं.

जानें क्या है कंपनी का प्लान-
>> आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 20 जनवरी से 22 जनवरी 2021 तक ओपन रहेगा.
>> कंपनी 300 करोड़ रुपए के लिए शेयर जारी करेगी
>> ऑफर फॉर सेल (OFS) के जरिए 58.40 लाख शेयर जारी किए जाएंगे
>> इंडिगो पेंट्स के इस IPO का मैनेजमेंट कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी, एडलवाइज फाइनेंशियल सर्विसेज और ICICI सिक्युरिटीज करेंगी.
>> कंपनी IPO से मिलने वाली रकम का इस्तेमाल तमिलनाडु के पुड्डुकोट्टाई में मैन्युफैक्चरिंग यूनिट का विस्तार करेगी.

किस कंपनी के पास हैं कितने शेयर्स?
इंडिगो पेंट्स में सिकोइया कैपिटल और SCI Investments की बड़ी हिस्सेदारी है. सिकोइया कैपिटल के पास कंपनी के 85.34 लाख इक्विटी शेयर हैं, जिसमें से कंपनी करीब 20 लाख शेयर बेचेगी. इसके अलावा SCI Investments भी 21.65 लाख शेयर को बेचने का प्लान बना रही है. SCI Investments के पास 92.08 लाख शेयर्स हैं.

यह भी पढ़ें: Gold Price Today: तीन दिन की गिरावट के बाद जानें आज किस रेट में मिल रहा सोना, चेक करें लेटेस्ट भाव

भारत की बड़ी डेकोरेटिव पेंट कंपनी
आपको बता दें पुणे स्थित इंडिगो पेंट्स ऑपरेशनल रेवेन्यू के मामले में भारत की पांचवीं सबसे बड़ी डेकोरेटिव पेंट कंपनी है. इंडिगो पेंट्स के पास सितंबर तिमाही तक 3 मैन्युफैक्चरिंग यूनिट थीं जो राजस्थान, केरल और तमिलनाडु में स्थित हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज