नेट प्रॉफिट 9% कम हुआ, फिर भी इस कंपनी के शेयर 3% चढ़े, जानिए इसकी खास वजह

अदर इनकम को छोड़कर इंडिगो पेंट्स के EBITDA में Q4 में 7.9% की गिरावट आई

अदर इनकम को छोड़कर इंडिगो पेंट्स के EBITDA में Q4 में 7.9% की गिरावट आई

चौथी तिमाही में इंडिगो पेंट्स नेट प्रॉफिट में भले ही कमी आई हो, लेकिन ऑपरेशंस से इसके रेवेन्यू में 40.8% की बढ़ोतरी हुई

  • Share this:

नई दिल्ली. पेंट कंपनी इंडिगो पेंट्स (Indigo Paints) के मार्च तिमाही के नतीजे उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे. चौथी तिमाही में कंपनी के मुनाफे में कमी आई है. हालांकि इसके बाद भी निवेशकों को कंपनी पर भरोसा कायम है. वहीं, शुक्रवार को शेयर बाजारों में कंपनी के शेयरों में तीन प्रतिशत का उछाल आ गया.

हाल ही में शेयर बाजार में लिस्ट हुई इंडिगो पेंट्स के नेट प्रॉफिट में सालाना आधार पर 8.9% की गिरावट आई और यह 24.8 करोड़ रुपए रहा. जबकि, पिछले साल की समान तिमाही में कंपनी को 27.3 करोड़ रुपए का शुद्ध मुनाफा हुआ था. कंपनी ने अपने तिमाही नतीजे शुक्रवार को बाजार बंद होने के बाद जारी किए. इस वजह से कंपनी के शेयर पर आज कंपनी के कमजोर नतीजों का कोई असर नहीं पड़ा. BSE पर आज कंपनी के शेयर 2.69% की तेजी के साथ 2,484.95 रुपये पर बंद हुए. जबकि, शुरुआती कारोबार में कंपनी के शेयर 9% से अधिक उछलकर 2639 रुपये तक पहुंच गए थे.

यह भी पढ़ें : FD रेट्स में इस बैंक ने किया बदलाव, आप भी ज्यादा ब्याज दर का उठा सकते हैं फायदा, जानें सबकुछ

कंपनी को रेवेन्यू 80.54 करोड़ से बढ़कर 254.27 करोड़ हुआ
हालांकि, FY21 के Q4 में कंपनी के नेट प्रॉफिट में भले ही कमी आई हो, लेकिन ऑपरेशंस से इसके रेवेन्यू में 40.8% की बढ़ोतरी हुई और यह 254.27 करोड़ रुपए रहा, जबकि पिछले साल की समान अवधि में यह केवल 80.54 करोड़ रुपए रहा था. कंपनी ने अपनी रेगुलेटरी फाइलिंग में बताया कि अदर इनकम को छोड़कर कंपनी के EBITDA में Q4 में 7.9% की गिरावट आई और यह 42.94 करोड़ रुपए रहा जो एक साल पहले Q4 में 46.61 करोड़ रुपए रहा था.

यह भी पढ़ें : एलटीसी के फाइनल सेटलमेंट के लिए मिली मोहलत, अब इस तारीख तक जमा कर सकते हैं बिल




IndiGo Paints का IPO117 गुना ओवर-सब्सकारइब हुआ था

इंडिगो पेंट्स ने कहा कि Q4 में कंपनी का मार्जिन रॉ मटीरियल की कीमतें बढ़ने के कारण प्रभावित हुआ है. साथ ही कंपनी के नेट प्रॉफिट में 4 करोड़ रुपए से अधिक की IT एक्ट के कारण गुडविल के डिडक्शन के कारण आई है. आपको बता दें कि IndiGo Paints का IPO March तिमाही में आया था और यह 117 गुना ओवर-सब्सकारइब हुआ था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज