अब छोटे शहरों के लिए हवाई सफर होगा आसान, Indigo ने उड़ान योजना के तहत शुरू कीं 14 नई फ्लाइट

उड़े देश का आम नागरिक यानी उड़ान स्कीम के इस साल चार वर्ष पूरे हो रहे हैं.

उड़े देश का आम नागरिक यानी उड़ान स्कीम के इस साल चार वर्ष पूरे हो रहे हैं.

बजट एयरलाइन इंडिगो (Indigo) ने उड़ान स्कीम के तहत 28 मार्च से 14 नई फ्लाइट्स शुरू की हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. हवाई सफर करने वालों के लिए अच्छी खबर है. दरअसल, देश की सबसे बड़ी घरेलू एयरलाइन इंडिगो (Indigo) ने गुरुवार को कहा कि उसने क्षेत्रीय संपर्क योजना उड़ान (RCS-UDAN Scheme) के तहत 28 मार्च से 14 नई फ्लाइट्स शुरू की हैं.

कंपनी ने एक बयान में बताया कि उसने भुवनेश्वर-इलाहाबाद, भुवनेश्वर-वाराणसी, भोपाल-इलाहाबाद, डिब्रूगढ़-दीमापुर, शिलांग-अगरतला और शिलांग-सिलचर सहित विभिन्न रूट्स पर इन फ्लाइट्स को शुरू किया है.

Youtube Video


ये भी पढ़ें- Bank Holidays: बैंक 4 अप्रैल तक रहेंगे बंद! इस महीने 15 दिनों की रहेगी छुट्टी, घर से निकलने से पहले चेक करें पूरी लिस्ट
क्या है क्षेत्रीय संपर्क योजना UDAN

उड़े देश का आम नागरिक यानी उड़ान स्कीम (Ude Desh ka Aam Nagrik/UDAN) के इस साल चार वर्ष पूरे हो रहे हैं. उड़ान योजना के तहत केंद्र, राज्य सरकारों और हवाई अड्डों के संचालकों द्वारा चयनित विमानन कंपनियों को वित्तीय प्रोत्साहन दिया जाता है, ताकि कम परिचालन वाले एयरपोर्ट से सस्ती उड़ानों को बढ़ावा दिया जा सके.

ये भी पढ़ें- Good News: ICICI बैंक और फोन पे ने मिलकर शुरू की खास सर्विस, अब घर बैठे हो जाएगा ये जरूरी काम



लॉकडाउन में कैंसिल हुए टिकटों के रिफंड किए 1030 करोड़ रुपये

हाल ही में इंडिगो ने कहा था कि उसने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के आदेश के बाद यात्रियों को लगभग 1030 करोड़ रुपये का रिफंड कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट के एक आदेशानुसार, बीते साल कोरोना महामारी के चलते लगे लॉकडाउन (Lockdown) के कारण उड़ान नहीं भर पाने वाले यात्रियों को उनके टिकट का पूरा पैसा लौटाया जाना था.

दरअसल पिछले साल सितंबर में सुप्रीम कोर्ट ने एयरलाइंस को 24 मई, 2020 तक यात्रा के लिए बुक किए गए किराए को तुरंत वापस करने का निर्देश दिया था. साथ ही डीजीसीए (DGCA) ने 16 अप्रैल को अलग से एक नोटिफिकेशन भी जारी किया था, जिसमें एयरलाइंस को 25 मार्च से 14 अप्रैल तक लॉकडाउन के पहले चरण के दौरान बुक किए गए टिकटों की कीमत वापस करने के लिए आदेश दिया गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज