वैक्सीन लगवा चुके लोगों के लिए खुशखबरी, Indigo टिकट बुकिंग में दे रही स्पेशल छूट, फटाफट करें चेक

Indigo

IndiGo ने आज से Vaxi Fare स्कीम की शुरुआत की है. इस स्कीम के तहत कंपनी वैक्सीनेटेड यात्रियों को छूट की सुविधा दी जा रही है.

  • Share this:
    नई दिल्ली: देशभर में फैले कोरोना संक्रमण के बीच इंडिगो (IndiGo Special offer) ने अपने यात्रियों को बड़ी राहत दी है. IndiGo ने आज से Vaxi Fare स्कीम की शुरुआत की है. इस स्कीम के तहत कंपनी वैक्सीनेटेड यात्रियों को छूट की सुविधा दी जा रही है. कंपनी ने कहा कि जिन भी यात्रियों ने वैक्सीन लगवा ली है और वह किसी रूट पर सफर कराने के लिए टिकट करा रहे हैं तो उनको 10 फीसदी तक की छूट दी जाएगी.

    IndiGo ने ट्वीट करके इस ऑफर के बारे में जानकारी दी है. कंपनी ने बताया कि Vaxi Fare का फायदा केवल उन यात्रियों को मिलेगा जो वैक्सीन की कम से कम पहली डोज ले चुके हों. इसके अलावा आपके पास वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट होना भी जरूरी है. अगर कोई झूठ बोलकर इस स्कीम का फायदा लेते हैं तो चेक-इन काउंटर पर पकड़े जाने पर बकाया किराया और चेंज फीस जमा करनी पड़ सकती है. इसके अलावा टिकट की बुकिंग इंडिगो की वेबसाइट से जरूरी है.

    यह भी पढ़ें: LPG Connection: बड़ी खुशखबरी! सरकार देगी फ्री गैस कनेक्शन, जानें कैसे करना होगा अप्लाई?

    कंपनी ने जारी किया बयान
    विमानन कंपनी ने बयान में बताया कि छूट आधार (बेस) शुल्क पर दी जाएगी और यह छूट केवल सीमित वर्ग में उपलब्ध है. इसमें कहा गया है, यह छूट टीकाकरण करा चुके 18 वर्ष और उससे अधिक आयु के केवल उन लोगों के लिए उपलब्ध है, जो बुकिंग के समय भारत में स्थित हों और जिन्होंने देश में कोविड-19 टीके की (कम से कम एक खुराक) लगवा ली है.


    दिखाना होगा कोरोना वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट
    बयान में कहा गया है कि जिन यात्रियों ने बुकिंग के समय छूट प्राप्त की है, उन्हें हवाई अड्डे के चेक-इन काउंटर के साथ-साथ बोर्डिंग गेट पर स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी कोविड-19 टीकाकरण का एक वैध प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा. इसमें कहा गया कि वे हवाई अड्डे के चेक-इन काउंटर/बोर्डिंग गेट पर आरोग्य सेतु मोबाइल एप्लीकेशन के जरिए भी टीकाकरण कराने का प्रमाण पत्र दिखा सकते हैं.

    यह भी पढ़ें: पीएम जनधन योजना के साथ जुड़कर करें कमाई, सरकार हर महीने खाते में ट्रांसफर करेगी पैसा, जानें कैसे?

    अधिकारी ने दी जानकारी
    इंडिगो के मुख्य रणनीति और राजस्व अधिकारी संजय कुमार ने कहा कि हमें लगता है कि देश में सबसे बड़ी विमानन कंपनी होने के नाते राष्ट्रीय टीकाकरण अभियान के साझे लक्ष्य के लिए अधिक से अधिक लोगों को प्रोत्साहित करके अभियान में योगदान देना हमारी जिम्मेदारी है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.